Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: डर से कांप रहे 25 लाख के इनामी समेत 100 से ज्यादा नक्सली, ये है वजह

सांकेतिक तस्वीर

छत्तीसगढ़ में कोरोना की दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ है। दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा के इलाके भी इससे अछूते नहीं है। पुलिस ने 100 से ज्यादा नक्सलियों (Naxalites) के कोरोना संक्रमित होने का दावा किया है, इनमें 25 लाख रुपए की इनामी कुख्यात नक्सली सुजाता सहित 10-10 लाख रुपए के इनामी जयलाल और दिनेश सहित कई बड़े नक्सली नेता भी बीमार हैं।

Bihar: जमुई में नक्सलियों की कायराना हरकत, पोस्टरबाजी कर दी ये धमकी

दंतेवाड़ा के पुलिस अधिक्षक अभिषेक पल्लव ने इस बाबत जानकारी शेयर की। पुलिस ने दावा किया है कि कई बड़े लीडर समेत सौ से ज्यादा नक्सली कोरोना की चपेट में हैं। जिससे अंदरूनी ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना का खतरा बढ़ गया है। 

पुलिस अधिक्षक अभिषेक पल्लव का कहना है कि नक्सलियों (Naxalites) के कोरोना और फूड प्वॉइजनिंग से पीड़ित होने की खबर विश्वस्त सूत्रों से मिली है। छत्तीसगढ़ प्रशासन ने आंध्र प्रदेश से लगी अपनी सीमाओं को सील कर दिया है। क्योंकि आंध्र प्रदेश के स्ट्रेन से ही दक्षिण बस्तर में कोरोना ने कहर बरपाया है।

गौरतलब है कि दक्षिण बस्तर में दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा जिले आते हैं। अधिकारियों ने नक्सलियों (Naxalites) के आंध्र प्रदेश स्ट्रेन से संक्रमित होने की संभावना जताई है। हालांकि, प्रशासन ने इन इलाकों में नाकाबंदी कर दी है और राहगीरों की रेगुलर जांच की जा रही है। उसके बाद ही अन्य राज्यों से आने वालों को प्रवेश की अनुमति मिल रही है। साथ ही एसपी ने इन सभी नक्सलियों से अपील करते हुए कहा कि लोन वर्राटू अभियान के तहत सरेंडर करके अपना इलाज करवाएं।