Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: बीजापुर में गश्त पर निकले जवानों पर नक्सलियों का हमला, जवाबी कार्रवाई में घायल नक्सली गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

File Photo

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच एनकाउंटर की खबर है, इस दौरान सुरक्षाबलों की गोली से घायल एक नक्सली को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है।

झारखंड: गिरिडीह में सुरक्षाबलों ने तीन नक्सलियों (Naxalites) को दबोचा, मोबाइल टावर, पुल व रेल पटरियों को उड़ाने में थे शामिल

जिले के पुलिस अधिकारी के अनुसार, बीजापुर के तर्रेम थानाक्षेत्र के पेगड़ापल्ली इलाके में सीआरपीएफ की कोबरा 210 की टीम अपने रूटीन गश्त पर निकली थी। इसी दौरान सुकनपल्ली के जंगलों की तरफ जवानों को आता देख कुछ नक्सलियों (Naxalites) ने फायरिंग कर दी। जवानों की जवाबी कार्रवाई एनकाउंटर में तबदील हो गई। इस दौरान करीब आधे घंटे तक दोनों तरफ से कई राउंड फायरिंग हुई। लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर नक्सली वहां से फरार होने में सफल रहे।

पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि एनकाउंटर के बाद घटनास्थल की छानबीन के दौरान सुरक्षाबलों के हाथ एक घायल नक्सली लग गया। जो जवानों की जवाबी कार्रवाई में घायल हो गया था। इस नक्सली की पहचान बदरू मोडीमय उर्फ डल्ला के तौर पर हुई है। साथ ही घटनास्थल से सुरक्षाबलों को बंदूक व विस्फोटक के अलावा अन्य जरूरी सामग्री बरामद हुई है। फिलहाल सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार घायल नक्सली को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है और अन्य नक्सलियों (Naxalites) की तलाश में अपनी छानबीन तेज कर दी है।