Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

झारखंड: गुमला-लातेहार पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, अलग-अलग जगहों से 6 कुख्यात नक्सली गिरफ्तार

झारखंड के गुमला और लातेहार जिले की पुलिस के हाथों बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर छह नक्सलियों (Naxalites) को हिरासत में लिया है। करने में सफलता हासिल की है। इनके पास से पुलिस ने रंगदारी में वसूले गये करीब चार लाख रुपये भी जब्त किये गये हैं।

सुरक्षाबलों की मुस्तैदी से बौखलाए नक्सली (Naxalites), मासूम बच्चों को दे रहे IED ब्लास्ट की ट्रेनिंग

पुलिस को पहली सफलता गुमला जिले के बिशुनपुर थाना क्षेत्र में मिली, जहां से पुलिस ने नक्सली संगठन टीपीसी-2 के दो नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया। इन दोनों नक्सलियों पर हत्या और लूट जैसी घटनाओं में शामिल होने का आरोप है। इसके अलावा घाघरा इलाके में भाई-बहन हत्याकांड में भी इनकी संलिप्तता की बात कही जाती है।

वहीं पुलिस को दूसरी सफलता लातेहार जिले से मिली। यहां अलग-अलग दो जगहों पर पुलिसिया छापेमारी में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा-माओवादी के तीन सदस्यों और नक्सली संगठन टीपीसी के एक कट्टर सदस्य को गिरफ्तार किया। इन नक्सलियों (Naxalites) के पास से रंगदारी के तौर पर वसूली गई करीब चार लाख रुपये कैश जब्त किये गये हैं।  

पुलिस ने तीन नक्सलियों (Naxalites) को सदर थाना क्षेत्र के उदयपुरा मोड़ के नजदीक से गिरफ्तार किया। वहीं टीपीसी नक्सली को जिले के सदर थाना क्षेत्र के खुर्द गांव से हिरासत में लिया।