Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों के ज्वाइंट ऑपरेशन में मिली बड़ी कामयाबी, हिजबुल का टॉप कमांडर ढेर

जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा इलाके में सुरक्षाबलों ने घाटी के मोस्ट वांटेड आतंकी (Militant) और हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर को ढेर कर दिया है। मारे गये आतंकी का नाम मेहराजुद्दीन हलवाई उर्फ उबैद है और यह सबसे पुराने और शीर्ष कमांडरों में से एक था। ऐसे में सुरक्षाबल इसे एक बड़ी कामयाबी के तौर पर देख रहे हैं।  

जम्मू एयर पोर्ट पर हमले के बाद भारतीय वायु सेना अलर्ट, 10 एंटी-ड्रोन सिस्टम खरीदने की तैयारी

गौरतलब है कि आतंकी (Militant) मेहराजुद्दीन, घाटी में कई बड़ी आतंकी वारदातों को अंजाम देने में शामिल रहा है। लेकिन मंगलवार रात को शुरू हुये पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के ज्वाइंट ऑपरेशन में इसे मार गिराया गया है। 

इस एनकाउंटर की जानकारी देते हुए आईजीपी कश्मीर ने बताया कि हिजबुल मुजाहिदीन के सबसे पुराने और टॉप कमांडरों में से एक मेहराजुद्दीन हलवाई उर्फ उबैद को ढेर कर दिया गया है। वह कई आतंकी वारदातों में शामिल रहा है। इसलिए यह हमारे लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

गौरतलब है कि मंगलवार देर रात उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में क्रालगुंड के पाजीपोरा-रेनान इलाके में सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों के बीच एनकाउंटर शुरू हुई।

सूत्रों के अनुसार, सेना की 32RR और CRPF की 92 BN की ज्वाइंट टीम हंदवाड़ा इलाके में ऑपरेशन चला रही है। इलाके में आतंकियों के छिपे होने की आशंका के कारण सघन छानबीन शुरू किया गया था। इसी दौरान आतंकी (Militant) को बुधवार सुबह तड़के मार गिराया गया है।