Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

जम्मू कश्मीर: पुलवामा में पूरी रात चला सर्च ऑपरेशन, दो अलग-अलग मुठभेड़ में लश्कर के 2 सहित कुल 4 आतंकी ढेर

File Photo

जम्मू और कश्मीर स्थित पुलवामा के पुचल में बुधवार-गुरुवार की रात में शुरू हुये दो अलग-अलग एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकवादियों (Militants) को ढेर कर दिया है। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में मारे गये दोनों आतंकवादी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य हैं। वहीं पुछल इलाके में मारे गये दो आतंकवादियों की पहचान नहीं हो सकी है।

भारतीय सेना प्रमुख का इटली दौरा, द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान शहीद भारतीय जवानों को देंगे श्रद्धांजलि

पुलिस के अनुसार, कुलगाम के जोदार इलाके में स्थानीय पुलिस और 1 राष्ट्रीय रायफल (1RR)  के ज्वाइंट ऑपरेशन में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों (Militants) को मार गिराया गया है। हालांकि एनकाउंटर से पहले सुरक्षाबल के जवानों ने आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के कई मौके दिए, लेकिन आतंकवादियों की तरफ से फायरिंग लगातार जारी रही, जिसके जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी ढेर हो गये।  

पुलिस के अनुसार, आतंकवादियों (Militants) के छिपे होने की खुफिया सूचना के आधार पर ये संयुक्त ऑपरेशन चलाया गया। चिह्नित इलाके में छिपे हुए आतंकवादियों की तरफ से लगातार हो रही फायरिंग की जवाबी कार्रवाई में दो अलग-अलग जगहों पर सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को ढेर कर दिया। इस बीच पूरे इलाके को घेर लिया गया और अन्य आतंकवादियों के छिपे होने की संभावना को देखते हुये पूरे इलाके में सघन तलाशी अभियान चलाया गया है। 

वहीं दूसरी और सरहद पर तैनात सुरक्षाबल के जवानों ने घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया। राजौरी सेक्टर में भी नियंत्रण रेखा के पास सुरक्षाबलों ने बुधवार शाम एक आतंकी को मार गिराया। अधिकारियों के अनुसार, आतंकी सरहद पार से घुसपैठ की फिराक में था। हालांकि इस घुसपैठ को रोकने के लिए हुये एनकाउंटर में दो भारतीय जवान घायल भी हो गये हैं।