भारतीय सेना प्रमुख का इटली दौरा, द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान शहीद भारतीय जवानों को देंगे श्रद्धांजलि

सेना प्रमुख रोम में इटली की सेना के प्रमुख और रक्षा प्रमुख के साथ महत्वपूर्ण चर्चा करेंगे। इसी दौरान सेना प्रमुख प्रसिद्ध कैसिनो शहर में भारतीय सेना के एक स्मारक का उद्घाटन भी करेंगे।

Army Chief

भारत-पाकिस्तान के बीच एलओसी (LoC) पर सीजफायर (Ceasefire) का आज 100वां दिन है। इस मौके पर सेना प्रमुख (Army Chief) जनरल एमएम नरवणे (General MM Naravane) 2 जून को दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) दौरे पर पहुंचे। सेना प्रमुख ने एलओसी की फार्वर्ड लोकेशन का दौरा किया।

भारतीय सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे (Army Chief) इटली की दो दिवसीय दौरे पर गये हैं। वहां पर सेना प्रमुख दोनों देशों के बीच सामरिक सहयोग को बढ़ाने के मुद्दे पर चर्चा करेंगे।

Jharkhand: तकनीकी क्षेत्र में पढ़ाई करने वाली गरीब मेधावी छात्राओं को मिलेगी सालाना आर्थिक मदद

जनरल नरवणे (Army Chief)  दो देशों की यात्रा के दूसरे चरण के तहत ब्रिटेन से इटली पहुंचे। सेना ने ट्वीट किया, ‘‘जनरल एम एम नरवणे दो दिवसीय यात्रा पर इटली पहुंचे। इस यात्रा का उद्देश्य दोनों देशों के बीच सामरिक तथा रक्षा सहयोग और मजबूत करना है।’’

सैन्य अधिकारियों के मुताबिक, सेना प्रमुख (Army Chief) रोम में इटली की सेना के प्रमुख और रक्षा प्रमुख के साथ महत्वपूर्ण चर्चा करेंगे। इसी दौरान सेना प्रमुख प्रसिद्ध कैसिनो शहर में भारतीय सेना के एक स्मारक का उद्घाटन भी करेंगे। ये स्मारक द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान अपनी जान गंवाने वाले भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए बनाया गया है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें