Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

भारत विरोधी ताक़तों के ज़रिए उलटे सीधे हरकत करा रहा पाकिस्तान

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई समर्थित खालिस्तानी लोगों ने लंदन में भारतीय उच्चायोग के सामने नारे लगाए और भारतीय मूल के नागरिकों पर हमला किया।

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) समर्थित खालिस्तानी लोगों ने लंदन में भारतीय उच्चायोग के सामने नारे लगाए और भारतीय मूल के नागरिकों पर हमला किया। घटना उस वक़्त हुई जब कश्मीर और खालिस्तान समर्थक संगठनों के लोग भारत विरोधी नारे लगा रहे थे। वहां मौजूद समर्थकों का दूसरा समूह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में नारेबाजी कर रहा था। ये झड़प ओवरसीज पाकिस्तानी वेलफेयर काउंसिल और सिख्स फॉर जस्टिस समूहों और ब्रिटेन फ्रेंड्स ऑफ इंडिया सोसायटी समूह के लोगों के बीच हुई।

इस पूरे मामले में एक व्यक्ति को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। कश्मीरी और खालिस्तान समर्थक संगठनों के लोग भारत विरोधी नारेबाजी कर रहे थे। वहां मौजूद दूसरा समूह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समर्थन में नारे लगा रहा था। ओवरसीज पाकिस्तानी वेलफेयर काउंसिल (ओपीडब्ल्यूसी) और सिख्स फॉर जस्टिस समूहों और ब्रिटेन फ्रेंड्स ऑफ इंडिया सोसायटी समूह के लोगों के बीच झड़प हुई।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था, पर मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने गिरफ्तार किए गए व्यक्ति को बाद में छोड़ दिया। बालकोट आतंकी कैम्प पर हमले के बाद पाकिस्तान पूरी तरह से बौखला गया है। जब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोई दबाव नहीं बना पा रहा है तो आईएसआई (ISI) के साथ मिलकर भारत विरोधी ताक़तों के ज़रिए उलटे सीधे हरकत करा रहा है।