Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: बीजापुर से 3 खूंखार नक्सली गिरफ्तार, सुरक्षाबलों पर फायरिंग व लूट-आगजनी में शामिल थे नक्सली

Pic Credit: @Hindustantimes

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिला बीजापुर में सुरक्षाबलों के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। यहां पामेड़ थानाक्षेत्र में दबीश देकर सुरक्षाबलों ने तीन नक्सलियों (Naxalites) को हिरासत में लिया है। इनके खिलाफ अलग-अलग थानों में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। 

पंजाब में बड़ा आतंकी हमला: पठानकोट सैन्य कैंप गेट के पास बम विस्फोट, जम्मू कश्मीर में हाई अलर्ट

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, खुफिया सूचना के आधार पर बीजापुर जिले के पामेड़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत धरमावरम गांव के पास सुरक्षाबलों ने तीन नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया है। इनमें 41 वर्षीय पंचायत कमेटी अध्यक्ष वेलकम मल्ला उर्फ मलैया, 40 वर्षीय मिलिशिया सेक्शन कमांडर माड़वी पोज्जा और दंडाकरण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष 41 वर्षीय गटपल्ली मुत्ता शामिल हैं।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, बीजापुर में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत पामेड़ थाना क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की कोबरा बटालियन और जिला पुलिस बल की टीम को रवाना किया गया था। ये छानबीन टीम जब धरमावरम गांव के पास जंगल में थी, तभी ये तीनों जवानों को देखकर भागने लगे। लेकिन सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर तीनों नक्सलियों (Naxalites) को दबोच लिया।  

पुलिस अधिकारी के अनुसार, गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ जून 2019 में गांव में घर लूटपाट करने, दिसंबर 2020 में नदी किनारे निर्माण कार्य में लगे वाहनों में आगजनी करने और इस साल अप्रैल महीने में निर्माणाधीन सड़क की सुरक्षा में लगे जवानों पर फायरिंग करने का आरोप है।