Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में दिख रहा लोन वर्राटू’ का असर, संगठन की विचारधारा से तंग आकर 16 नक्सलियों ने किया सरेंडर

File Photo

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित जिलों में से एक दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों के सामने 16 ​नक्सलियों (Naxalites) ने सरेंडर कर दिया। इन सभी नक्सली ने प्रशासन के ‘लोन वर्राटू’ (घर वापस आइए) अभियान से प्रभावित होकर हिंसा का रास्ता छोड़ने का फैसला लिया है।  जिले के पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

झारखंड: देवघर पुलिस ने ऑनलाइन ठगी गिरोह का किया भंडाफोड़, 7 साइबर अपराधियों को धर दबोचा

जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार, शनिवार को 16 नक्सलियों ने किरंदुल थाने में पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। नक्सलियों (Naxalites) ने ‘लोन वर्राटू’ अभियान से प्रभावित होकर और नक्सल संगठन की खोखली विचारधारा से तंग आकर पुलिस के सामने सरेंडर करने का फैसला किया है।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, सरेंडर करने वाले नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ पुलिस टीम पर हमला, सड़कों और सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने और संगठन के सदस्यों के लिए भोजन की व्यवस्था करने का आरोप है। 

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, जिले में पुलिस ने लोन वर्राटू अभियान के तहत तमाम थानों, शिविरों और ग्राम पंचायतों में सक्रिय नक्सलियों (Naxalites) का नाम चिपका कर उनसे सरेंडर करने की अपील कर रही है। साथ ही ये आश्वासन भी दिया जा रहा है कि उन्हें सामान्य जीवन यापन के लिए प्रशासनिक मदद भी दी जायेगी।

गौरतलब है कि लोन वर्राटू अभियान के तहत अभी तक कुल 119 इनामी नक्सलियों के साथ कुल 475 से अधिक नक्सलियों ने सरेंडर कर दिया है।