Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

बिहार: मुजफ्फरपुर जिले में एसटीएफ के हाथ लगी बड़ी सफलता, कुख्यात नक्सल कमांडर मिथिलेश गिरफ्तार

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के हथौड़ी थानाक्षेत्र में एसटीएफ के हाथों एक बड़ी सफलता लगी है। यहां पर एसटीएफ टीम ने प्रतिबंधित नक्सल संगठन सीपीआई(एम) के उत्तर-बिहार सब जोनल कमेटी के कमांडर मिथिलेश राम (Naxalite Mithilesh) को गिरफ्तार किया है।

छत्तीसगढ़: सुकमा में धूम मचा रहा है पूना नर्कोम का जादू, लाखों के इनामी व महिला सहित 19 नक्सलियों ने किया सरेंडर

जिला पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के बाद बिहार एसटीएफ की टीम ने साहेबगंज थाने की पुलिस की मदद से हथौड़ी थानाक्षेत्र के तहत आने वाले डीहजीवर गांव से इस कुख्यात नक्सली को धर दबोचा है। नक्सली मिथिलेश (Naxalite Mithilesh) के खिलाफ हथोड़ी व बोचहां थाने में करीब पांच आपराधिक मामले दर्ज हैं।

एसडीपीओ सरैया राजेश कुमार शर्मा के अनुसार, गिरफ्तार नक्सली मिथिलेश (Naxalite Mithilesh) को मंगलवार को कोर्ट में पेश कर फिर से न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

गौरतलब है कि गिरफ्तार नक्सली मिथिलेश पहले भी नक्सल वारदात के कारण जेल जा चुका है, लेकिन पिछले साल जमानत पर रिहा होने के बाद से ही वह संगठन के विस्तार के लिए लगातार काम कर रहा था।

गिरफ्तार नक्सली मिथिलेश (Naxalite Mithilesh) पर राजस्व मंत्री रामसूरत राय के गरहां थानाक्षेत्र स्थित पेट्रोल पंप पर हमला करने का आरोप है। साथ ही सीतामढ़ी के कई थानाक्षेत्रों में फायरिंग, लूट व पुलिस टीम पर हमले का आरोप है।