Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Jharkhand: पुलिस संस्मरण दिवस सप्ताह के मौके पर शहीदों के परिवार से मिल रही पुलिस

शहीद के परिजन।

इस नक्सली हमले (Naxal Attack) में चार होमगार्ड जवान और एक एसआई शहीद (Martyr) हो गए थे। इसी घटना में सदर प्रखंड लातेहार के पतरातू के होमगार्ड के जवान सकिंदर सिंह भी शहीद हो गए थे।

झारखंड (Jharkhand) की लातेहार जिला पुलिस और लातेहार अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बिरेंदर राम 30 अक्टूबर को सदर प्रखंड लातेहार के पतरातू के रहने वाले होमगार्ड के शहीद (Martyr) जवान सकिंदर सिंह के घर पहुंचे। वे पुलिस संस्मरण दिवस सप्ताह के मौके पर शहीद के परिवार वालों को सम्मानित करने पहुंचे थे।

वे शहीद की विधवा फागुनी देवी से मिले और उनका हाल जाना। साथ ही उन्हें प्रशासन की ओर से हर तरह के सहयोग का आश्वासन दिया। दरअसल, जवान के शहीद (Martyr) होने के एक साल बीत जाने के बाद भी परिवार को अब तक मुआवजा नहीं मिला है।

Kashmir: घाटी में आतंकियों की हिमाकत, बीते 6 महीने में की 14 BJP नेताओं की हत्या

इस बाबत, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बिरेंदर राम ने कहा कि सरकारी प्रक्रिया पूरी होते ही परिवार को नौकरी और मुआवजा देने का प्रयास किया जाएगा।

बता दें कि साल 2019 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के नक्सलियों (Naxals) ने 22 नवम्बर, 2019 को जिले के चंदवा थाना क्षेत्र से महज दो किमी की दूरी पर स्थित लुकुइया मोड़ पर पुलिस की पीसीआर वैन पर हमला कर दिया था।

भारतीय सैनिकों को दिए जाने वाले पुरस्कारों के बारे में कितना जानते हैं आप? यहां जानें पूरी डिटेल्स

इस नक्सली हमले (Naxal Attack) में चार होमगार्ड जवान और एक एसआई शहीद (Martyr) हो गए थे। इसी घटना में सदर प्रखंड लातेहार के पतरातू के होमगार्ड के जवान सकिंदर सिंह भी शहीद हो गए थे।

ये भी देखें-

ज्ञात हो कि पुलिस संस्मरण दिवस सप्ताह के दौरान लातेहार पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद के निर्देश पर लातेहार के पुलिस पदाधिकारी जिला के शहीद (Martyr) जवानों एवं पदाधिकारियों के घर जाकर उनके परिजनों से भेंट कर रहे हैं और उन्हें सम्मानित कर रहे हैं। साथ ही परिवार का हाल जान कर उनकी समस्याओं का समाधान करने का प्रयास कर रहे हैं।