Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

ओडिशा: नक्सलियों के फरमान की वजह से आधी रात में गांव छोड़ने को मजबूर हुआ परिवार, जानें मामला

फाइल फोटो।

26 नवंबर को यंत्री पंचायत के तोटागुड़ा गांव में इनकाउंटर हुआ था। ऐसे में नक्सलियों (Naxalites) को इस बात का संदेह था कि मानू गोलरी ने पुलिस को मुखबिरी की।

भुवनेश्वर: नक्सली (Naxalites) अक्सर जनता को धमकाते और डराते रहते हैं। ऐसा करके वे अपना वर्चस्व कायम रखना चाहते हैं। ताजा मामला ओडिशा के नक्सल प्रभावित मलकानगिरी का है। यहां के चित्रकोंडा ब्लॉक के सन्याशीगुड़ा गांव में नक्सलियों की धमकी की वजह से मानू गोलरी परिवार को आधी रात में गांव छोड़ना पड़ा।

मिली जानकारी के मुताबिक, 26 नवंबर को यंत्री पंचायत के तोटागुड़ा गांव में इनकाउंटर हुआ था। ऐसे में नक्सलियों (Naxalites) को इस बात का संदेह था कि मानू गोलरी ने पुलिस को मुखबिरी की। 3 दिन पहले नक्सलियों का एक समूह गांव पहुंचा और प्रजाकोर्ट में मानू गोलरी के परिवार को गांव छोड़ने का आदेश दिया। नक्सलियों ने इस परिवार को धमकी दी कि अगर उसने गांव नहीं छोड़ा तो उसे मार देंगे।

सिक्किम: नाथुला के पास बड़ा हादसा, भारतीय सेना के 3 जवान शहीद, कर्नल के 13 साल के बेटे की भी मौत

इसके बाद आधी रात में इस परिवार ने जान बचाने के लिए गांव छोड़ दिया और अपने रिश्तेदार के घर काइमाटी गांव में शरण ली। लेकिन यहां भी परिवार को जान का खतरा महसूस हुआ, जिसके बाद उनका परिवार चित्रकोंडा पलायन कर गया।

पुलिस को इसकी कोई शिकायत नहीं मिली है। लेकिन जिला प्रशासन ने कहा है कि किसी को भी नक्सलियों से डरने की जरूरत नहीं है, प्रशासन उनसे सख्ती से निपट रहा है।