Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

झारखंड: पुलिस कार्रवाई से बौखलाए नक्सली, पोस्टर चिपकाकर फैला रहे दशहत

चिपकाए गए पोस्टरों में नक्सलियों (Naxalites) ने कहा है कि आदिवासियों की जमीन को सरकार बिना देर किए लौटा दे। इसके अलावा पोस्टरों में ये भी कहा गया है कि सामंतवाद और पूंजीवाद के खिलाफ लड़ाई में संगठन का साथ दें।

झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस नक्सलियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। पुलिस की इस कार्रवाई से नक्सली बौखलाए हुए हैं और आम जनता को डराने-धमकाने की कोशिश कर रहे हैं।

नक्सलियों ने ‘नक्सली बंदी’ के नाम पर गिरिडीह के डुमरी, पिलपिलो और नारायणपुर मार्ग में जगह-जगह पोस्टर चिपकाए हैं। इन पोस्टरों के जरिए नक्सली (Naxalites) इलाके में दहशत फैलाना चाहते हैं।

डुमरी के मधगोपाली, नगलो, परगो  तिलैया, मकान, सहित पीलो पीलो और नारायणपुर मार्ग के कई रास्तों में बिजली के पोल और यात्री शेड में पोस्टर चिपकाए गए हैं।

ये सभी नक्सल प्रभावित क्षेत्र हैं और यहां हमेशा नक्सलियों का आना-जाना लगा रहता है। मिली जानकारी के मुताबिक, नक्सली बंदी को सफल बनाने के लिए नक्सलियों ने क्षेत्र में पोस्टरबाजी के जरिए अपनी मौजूदगी दर्ज कराने की कोशिश की है।

ये भी पढ़ें- Jammu-Kashmir: राजौरी से लश्कर के तीन आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद

चिपकाए गए पोस्टरों में नक्सलियों ने कहा है कि आदिवासियों की जमीन को सरकार बिना देर किए लौटा दे। इसके अलावा पोस्टरों में ये भी कहा गया है कि सामंतवाद और पूंजीवाद के खिलाफ लड़ाई में संगठन का साथ दें। इनमें पीएलजीए को पीएलए में बदलने का भी जिक्र है।

स्थानीय लोगों के मुताबिक, ‘नक्सलियों द्वारा 2 दिन पहले से ही जगह-जगह पोस्टर चिपकाए जा रहे हैं। इससे क्षेत्र में दहशत का माहौल है। पुलिस इन क्षेत्रों में अभी तक नहीं पहुंची है।’

ये भी देखें-