Jammu-Kashmir: राजौरी से लश्कर के तीन आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के राजौरी में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के 3 आतंकियों (Terrorists) को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया है। इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला और बारूद भी बरामद किए गए हैं।

Terrorists

सांकेतिक तस्वीर।

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले से सुरक्षाबलों की एक संयुक्त टीम ने तीनों आतंकियों (Terrorists) को प​कड़ा। तीनों आतंकी कश्मीर के हैं।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के राजौरी में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के 3 आतंकियों (Terrorists) को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया है। इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला और बारूद भी बरामद किए गए हैं। आतंकियों को सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम ने आतंकवाद निरोधक अभियान के दौरान गिरफ्तार किया है।

19 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले से सुरक्षाबलों की एक संयुक्त टीम ने तीनों आतंकियों (Terrorists) को प​कड़ा। उनके पास से दो एके -56 राइफल, दो पिस्तौल, चार हथगोले और 1 लाख रुपये नकद बरामद किए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, ड्रोन से इन्हें ​हथियार पहुंचाए जाते थे। पकड़े गए तीनों आतंकी हाल ही में आतंकी संगठन से जुड़े थे।

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, भारत के बाद ताइवान में की घुसपैठ

तीनों आतंकी कश्मीर के हैं। ये सभी पुलवामा और शोपियां से होते हुए राजौरी आए थे, जहां ड्रोन से इन्होंने ​हथियार रिसीव किए थे। जम्मू-कश्मीर के आईजीपी मुकेश सिंह के अनुसार, आतंकियों के पास से दो एके-56 राइफल, दो पिस्तौल, चार ग्रेनेड और 1 लाख रुपये बरामद किए गए गए हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए तीनों आतंकी (Terrorists) दक्षिण कश्मीर के रहने वाले हैं और उनकी उम्र 19 से 25 साल के बीच है।

ये भी देखें-

बता दें कि 19 सितंबर को ही NIA ने अल-कायदा के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। एनआईए (NIA) ने छापेमारी में केरल और पश्चिम बंगाल में अल-कायदा के 9 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। सभी संदिग्ध हथियारों और गोला-बारूद की खरीद के लिए दिल्ली की यात्रा और यहां आतंकी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें