Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

झारखंड: गुमला में नक्सलियों के खिलाफ बड़े स्तर पर चलाया गया अभियान, एक दर्जन गांवों में हुई छापेमारी

तस्वीर- सोशल मीडिया

एसपी ने कहा कि अगर ग्रामीण अपने गांवों का विकास चाहते हैं, तो नक्सलियों (Naxalites) के बारे में जानकारी दें। जब तक नक्सली पकड़ में नहीं आएंगे, तब तक गांवों का विकास नहीं होगा।

गुमला: झारखंड एक नक्सल (Naxalites) प्रभावित राज्य है। यहां के कई जिलों में नक्सलवाद लगातार अपने पैर पसारने की कोशिश कर रहा है। लेकिन सुरक्षाबलों की मुस्तैदी की वजह से नक्सली अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं।

ताजा मामला गुमला जिले का है। यहां पुलिस ने इनामी नक्सलियों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया है और एक एक दर्जन गांवों में छापेमारी की है।

ये छापेमारी भाकपा माओवादी के सबजोनल कमांडर और 15 लाख रुपए के इनामी नक्सली (Naxalites) बुद्धेश्वर उरांव, 5 लाख के इनामी एरिया कमांडर रंथु उरांव एवं 2 लाख के इनामी एरिया कमांडर लजीम अंसारी की तलाश में की गई है।

यूपी: सुर्खियों में रहने वाले IPS अधिकारी नवनीत सिकेरा बनाए गए ADG, मां ने सैल्यूट करके कही ये बात

इस छापेमारी अभियान का नेतृत्व गुमला के एसपी हृदीप पी जनार्दनन ने किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनीं और उनसे नक्सलियों के बारे में सूचना देने की भी अपील की। इस दौरान एसपी के साथ कई अधिकारी मौजूद थे।

एसपी ने कहा कि अगर ग्रामीण अपने गांवों का विकास चाहते हैं, तो नक्सलियों के बारे में जानकारी दें। जब तक नक्सली पकड़ में नहीं आएंगे, तब तक गांवों का विकास नहीं होगा। इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि नक्सली अपने स्वार्थ के लिए ग्रामीणों का इस्तेमाल करते हैं और उन्हें भ्रमित करते हैं।