Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: सुकमा में पुलिस कैंप के विरोध में आदिवासियों को हिंसा के लिए भड़का रहे नक्सली, रच रहे साजिश

सांकेतिक तस्वीर

सुकमा में नक्सलियों (Naxalites) के गढ़ माने जाने वाले सिलगेर के जंगल में पुलिस कैंप खुलने का ग्रामीण आदिवासी पिछले 14 दिनों से विरोध कर रहे हैं। ऐसे में नक्सली इन्हें हिंसक लड़ाई लड़ने के लिए भड़का रहे हैं।

सुकमा: छत्तीसगढ़ का सुकमा नक्सल (Naxalites) प्रभावित जिला है। खबर मिली है कि नक्सली यहां पुलिस कैंप के विरोध में लोगों को हिंसक आंदोलन करने के लिए भड़का रहे हैं।

बता दें कि सुकमा में नक्सलियों (Naxalites) के गढ़ माने जाने वाले सिलगेर के जंगल में पुलिस कैंप खुलने का ग्रामीण आदिवासी पिछले 14 दिनों से विरोध कर रहे हैं। ऐसे में नक्सली इन्हें हिंसक लड़ाई लड़ने के लिए भड़का रहे हैं।

गौरतलब है कि बीते कुछ दिन पहले 7 हजार से ज्यादा आदिवासी पुलिस कैंप के विरोध में जमा हुए थे। इन्हें नक्सलियों ने ही जमा किया था।

भारत की इस बेटी को सलाम: पुलवामा में शहीद मेजर की पत्नी भारतीय सेना में शामिल, पति के अधूरे सपने को करेंगी पूरा

17 मई को पुलिस थाने को भी जलाने की कोशिश की गई थी, जिसके बाद पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े थे। इस दौरान नक्सलियों ने फायरिंग भी की थी। इस जगह से पुलिस को कई रॉकेट भी बरामद हुए थे।

मामला साफ है कि पुलिस कैंप खुलने से नक्सली डरे हुए हैं और वह जानते हैं कि पुलिस कैंप के खुलने से उनका वर्चस्व खत्म हो जाएगा, इसलिए वह ग्रामीणों को उकसाने में लगे हैं।