Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में ग्रामीणों को धोखे से लूट रहे नक्सली, नकली हथियारों का कर रहे इस्तेमाल

सांकेतिक तस्वीर

छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर नक्सलियों (Naxalites) पर भी बरसा है। कई नक्सली कोरोना संक्रमित हुए हैं। इस बीच लॉकडाउन की वजह से नक्सलियों को जरूरी सामान भी नहीं मिल पा रहा है।

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर नक्सलियों (Naxalites) पर भी बरसा है। कई नक्सली कोरोना संक्रमित हुए हैं। इस बीच लॉकडाउन की वजह से नक्सलियों को जरूरी सामान भी नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में नक्सली लूट-पाट करने लगे हैं। नक्सली लूट-पाट को अंजाम देने के लिए नकली हथियारों का भी इस्तेमाल कर रहे है।

पुलिस ने गुरुवार को 2 नकली AK-47 बरामद की हैं। इस दौरान 3-4 नक्सली (Naxalites) वर्दी भी बरामद हुई हैं। इस बारे में दंतेवाड़ा के एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने कहा है कि छोटे कैडर के नक्सलियों का इसके लिए इस्तेमाल हो रहा है।

सीजफायर की आड़ में पाक कर रहा अपनी तैयारी, सेना की आड़ में चीन से खरीद रहा आतंकियों के लिए हथियार

मिली जानकारी के मुताबिक, बचेली थाना पुलिस को ये सूचना मिली थी कि दुगेली गांव के पास जंगल में लोग हथियार के साथ देखे गए हैं। इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया। ऑपरेशन के दौरान जवानों को नक्सली वर्दी और लकड़ी के हथियार दिखाई दिए।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस तरह से लूटपाट की खबरें भी सामने आई हैं। बीते दिनों गोंगपाल गांव में ग्रामीणों से करीब 30 से 40 हजार रुपए लूट लिए गए। एसपी अभिषेक पल्लव का कहना है कि कोरोना काल में नक्सलियों की सप्लाई चेन खत्म हो गई है, इसलिए वह छोटे कैडर के नक्सलियों को नकली हथियार देकर उनसे लूट करवा रहे हैं।