Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Chhattisgarh: ‘लोन वर्राटू’ अभियान के तहत मिली एक और कामयाबी, दंतेवाड़ा में नक्सली ने किया सरेंडर

जनमिलिशिया सदस्य राजा उर्फ बैटी उर्फ राजेश कुंजाम ने दंतेवाड़ा पुलिस के सामने सरेंडर किया है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में एक और नक्सली (Naxalite) ने सरेंडर कर दिया है। अरनपुर थाना क्षेत्र में सक्रिय जनमिलिशिया सदस्य ने पुलिस के सामने सरेंडर किया है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सुरक्षाबलों की ओर से लगातार नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। नक्सलियों की धर-पकड़ जारी है। इन अभियानों का नतीजा है कि नक्सलियों पर लगाातर दबाव बढ़ रहा है और बढ़ते दबाव के कारण नक्सली लगातार सरेंडर (Surrender) कर रहे हैं।

इसी क्रम में दंतेवाड़ा पुलिस (Dantewada Police) की ओर से जिले में ‘लोन वर्राटू’ अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान से जिले में नक्सलियों के खिलाफ लगातार सफलता मिल रही है।

छत्तीसगढ़: कांकेर में सुरक्षाबलों ने किया नक्सलियों का प्लान फेल, आईईडी बरामद

ताजा मामले में इस अभियान के तहत जिले में एक और नक्सली (Naxalite) ने सरेंडर कर दिया है। अरनपुर थाना क्षेत्र में सक्रिय जनमिलिशिया सदस्य राजा उर्फ बैटी उर्फ राजेश कुंजाम ने दंतेवाड़ा पुलिस के सामने सरेंडर किया है।

ये भी देखें-

दंतेवाड़ा के एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव के अनुसार, बोटी पिछले कई सालों से नक्सल संगठन में जुड़ कर काम कर रहा था। यह नक्सलियों की मीटिंग व भोजन की व्यवस्था करने का, बैनर पोस्टर लगाने का, सड़क काटने सहित अन्य काम किया करता था। एसपी के मुताबिक, लोन वर्राटू अभियान से प्रभावित होकर अब तक 98 इनामी सहित कुल 372 नक्सली सरेंडर कर चुके हैं।