छत्तीसगढ़: कांकेर में सुरक्षाबलों ने किया नक्सलियों का प्लान फेल, आईईडी बरामद

सुरक्षाबल के जवानों ने 20 जून को कांकेर जिले के धुर नक्सल प्रभावित कोयलीबेड़ा से 2 किलोमीटर दूर नक्सलियों द्वारा प्लांट किया गया आइईडी (IED) बरामद किया है।

IED

File Photo

जवानों को निशाना बनाने के लिए नक्सली अक्सर अंदरूनी रास्तों में इस तरह से आइईडी (IED) प्लांट करते हैं, लेकिन इस बार कोयलीबेड़ा अन्तागढ़ मुख्यमार्ग में आइईडी मिली है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgar) में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। इसी के तहत सुरक्षाबल के जवानों ने 20 जून को कांकेर जिले के धुर नक्सल प्रभावित कोयलीबेड़ा से 2 किलोमीटर दूर नक्सलियों द्वारा प्लांट किया गया आइईडी (IED) बरामद किया है।

जानकारी के अनुसार, नक्सलियों ने यह आईईडी कोयलीबेड़ा-अन्तागढ़ मुख्यमार्ग पर प्लांट कर रखा था। बीएसएफ और जिला जवानों ने नक्सलियों की इस बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है।

Chhattisgarh: बीजापुर में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, 10 किलो का पाइप बम बरामद

बता दें कि अक्सर जवानों को निशाना बनाने के लिए नक्सली अंदरूनी रास्तों में इस तरह से आइईडी प्लांट करते हैं, लेकिन इस बार कोयलीबेड़ा-अन्तागढ़ मुख्यमार्ग में आइईडी मिली है।

ये भी देखें-

जवानों ने आइईडी (IED) को बाहर निकाल बीडीएस की मदद से इसे तत्काल निष्क्रिय कर दिया। इससे पहले 20 जून को ही राज्य के बीजापुर जिले में जवानों ने 10 किलो का पाइप बम बरामद किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें