Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: जंगल में नक्सलियों के बीच तेजी से फैल रही कोरोना महामारी, सरेंडर कर रहे नक्सली

सांकेतिक तस्वीर

कोरोना का संक्रमण तेजी से जंगलों में फैल रहा है। जंगलों में नक्सली (Naxalites) दवाएं तो मंगा लेते हैं लेकिन ऑक्सीजन सिलेंडर मंगाना उनके लिए मुश्किल है। यही वजह है कि वे सुरक्षाबलों के सामने सरेंडर कर रहे हैं।

रायपुर: कोरोना का असर देशभर में दिखाई दे रहा है। जंगलों में रहने वाले नक्सलियों (Naxalites) पर भी कोरोना कहर बनकर टूटा है। इस वजह से कई नक्सलियों की मौत हुई है और कई बीमार चल रहे हैं। कई नक्सली तो संगठन छोड़कर भी भाग गए हैं।

खबर है कि कोरोना की वजह से कई नक्सलियों (Naxalites) की हालत गंभीर है। ऐसे में इन संक्रमित नक्सलियों ने पुलिस के सामने सरेंडर करना शुरू कर दिया है।

बीते 4 दिनों में करीब आधा दर्जन नक्सली सरेंडर कर चुके हैं और इनकी जब जांच की गई तो ये कोरोना पॉजिटिव निकले। हालांकि सुरक्षाबलों ने अपना वायदा निभाया है और इन नक्सलियों को कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया है और जरूरत के हिसाब से इन्हें ऑक्सीजन भी उपलब्ध करवाई जा रही है।

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक हार्डकोर नक्सली ढेर, घटनास्थल से बड़ी संख्या में हथियार बरामद

सुरक्षाबलों के मुताबिक, कोरोना का संक्रमण तेजी से जंगलों में फैल रहा है। जंगलों में नक्सली दवाएं तो मंगा लेते हैं लेकिन ऑक्सीजन सिलेंडर मंगाना उनके लिए मुश्किल है। यही वजह है कि वे सुरक्षाबलों के सामने सरेंडर कर रहे हैं।

हालांकि पुलिस और सुरक्षाबलों ने नक्सलियों को ये भरोसा दिलाया है कि वे अगर सरेंडर करते हैं तो उनका पूरी तरह से इलाज करवाया जाएगा।

नक्सलियों के कोरोना संक्रमित होने से सबसे बड़ी चिंता ये है कि वे ग्रामीणों को भी कोरोना संक्रमित कर रहे हैं। अगर गांवों में कोरोना बढ़ा तो स्थिति को संभालना मुश्किल हो सकता है। ऐसे में नक्सलियों से अपील की जा रही है कि वे सरेंडर करें, सुरक्षाबल उनके इलाज का पूरा इंतजाम करेंगे।