Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

बीजापुर: प्रशासन की कोशिशों का दिख रहा असर, भैरमगढ़ एरिया कमेटी के 3 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

File Photo

सुरक्षाबलों की ओर से की जा रही कार्रवाई के चलते नक्सलियों (Naxalites) पर दबाव बढ़ रहा है, जिसका नतीजा है कि नक्सली आए दिन सरेंडर (Surrender) कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन में प्रशासन को लगातार सफलता मिल रही है। सुरक्षाबलों की ओर से की जा रही कार्रवाई के चलते नक्सलियों (Naxals) पर दबाव बढ़ रहा है, जिसका नतीजा है कि नक्सली आए दिन सरेंडर (Surrender) कर रहे हैं।

Chhattisgarh: साथियों की मौत को लेकर नक्सलियों ने किया बंद का आह्वान, पुलिस अलर्ट

इसी क्रम में बीजापुर जिले में भैरमगढ़ एरिया कमेटी के तीन नक्सलियों ने 4 जून को पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। दरअसल, जिले के कुटरू थाना के दरभा में स्थापित कैंप से आसपास पुलिस के बढ़ते दबाव और शासन के समर्पण नीति के प्रचार-प्रसार का असर हो रहा है। यही वजह है कि नक्सली (Naxalites) सरेंडर कर मुख्याधारा में शामिल हो रहे हैं।

ये भी देखें-

इस बाबत एसपी कमलोचन कश्यप ने बताया कि सरेंडर करने वाले नक्सलियों में सोमडू माड़वी, दसरू पोयामी और सन्ना वेटटी शामिल हैं। ये सभी बीजापुर जिले के कुटरू थाना के दरभा के रहनेवाले हैं। सोमडू माड़वी के विरूद्ध एक स्थाई वारंट, दसरू पोयामी के विरूद्ध दो स्थाई वारंट एवं सन्ना वेटटी के विरूद्ध एक स्थाई वारंट थाना कुटरू में लंबित है। समर्पण करने पर इन्हें प्रोत्साहन के लिए शासन की आत्मसमर्पण एवं पुनर्वास नीति के तहत दस-दस हजार रुपये दिए गए।