Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: DRG और CRPF की ज्वाइंट कार्रवाई में एक नक्सली ढेर, हथियार बरामद

सांकेतिक तस्वीर

बस्तर: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच खबर सामने आई है कि सुकमा जिले में एक नक्सली का शव बरामद किया गया है। ये शव राजपेंटा एरिया के पास एनकाउंटर साइट पर मिला है। ये जानकारी पुलिस ने दी है।

बस्तर के आईजी पी सुंदरराज ने कहा कि राजपेंटा एरिया के पास एनकाउंटर साइट से एक नक्सली का शव मिला था। इस दौरान हथियार भी बरामद किए गए हैं। ये डीआरजी सुकमा और सीआरपीएफ की 223 वीं बटालियन ने मिलकर ज्वाइंट ऑपरेशन किया था।

बता दें कि हालही में छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए IED धमाके में डिप्टी कमांडेंट विकास कुमार (Vikas Kumar) शहीद हो गए थे। वे CRPF की 208वीं बटालियन में तैनात थे। इसके बाद से नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान को तेज कर दिया गया था।

Weather Forecast: पहाड़ों पर भारी बर्फबारी से बढ़ी मैदानी इलाकों में ठंड, 2 डिग्री से भी नीचे जा सकता है दिल्ली का तापमान

दरअसल विकास रविवार को सुकमा के किस्ताराम इलाके में वह अपनी टीम के साथ सर्च ऑपरेशन पर निकले थे। इसी दौरान उन्हें नक्सलियों द्वारा प्लांट किया गया IED मिला। इसी IED को डिफ्यूज करने के दौरान धमाका हुआ और वह गंभीर रूप से घायल हो गए। हालांकि डिप्टी कमांडेंट विकास कुमार के साथी फौरन उन्हें कैंप में वापस लेकर आए थे और हेलिकॉप्टर के जरिए उन्हें इलाज के लिए रायपुर ले जाया गया था। लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका और ट्रीटमेंट के दौरान उनका निधन हो गया।