Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

जम्मू कश्मीर: शोपियां जिले में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में दो सैन्यकर्मी शहीद, एक आतंकी भी ढेर

Terrorists Search Operation in Rajouri District

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है, लेकिन इस दौरान दो भारतीय जवान भी आतंकियों (Terrorists) की गोली लगने से शहीद हो गये। 

बिहार: औरंगाबाद में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, कई मामलों का वांछित कुख्यात नक्सली गिरफ्तार

सैन्य अधिकारियों के अनुसार, अत्यधिक संवेदनशील शोपियां में जैनापुरा इलाके के चेरमार्ग में आतंकियों (Terrorists) की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों को इलाके की घेराबंदी और सर्च ऑपरेशन के लिए भेजा गया। 

अधिकारी के मुताबिक, जब सुरक्षाबल के जवान इलाके में छानबीन कर रहे थे तभी वहां छिपे आतंकियों (Terrorists) ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ में सेना के राष्ट्रीय रायफल के दो जवान शहीद हो गये। जिनमें से एक जवान संतोष यादव उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के रहने वाले थे वहीं दूसरे जवान रोमित तानाजी चव्हाण महाराष्ट्र के सांगली के रहने वाले थे। इनकी मौत की खबर से दोनों के परिवारों में मातम का माहौल है। 

अधिकारी के आगे बताया कि इस दौरान सुरक्षाबलों ने भी एक आतंकी को मार गिराया है। जिसकी पहचान प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आंतकी अब्दुल कयूम डार के तौर पर हुई है और वह पुलवामा के लारू काकापोरा का रहने वाला था।