बिहार: औरंगाबाद में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, कई मामलों का वांछित कुख्यात नक्सली गिरफ्तार

पुलिसिया छानबीन में गिरफ्तार नक्सली ने कई अपराधों में शामिल होने की बात स्वीकार की है, साथ ही प्रतिबंधित संगठन से जुड़ी कई अहम जानकारियां भी पुलिस से साझा की हैं।

Naxali Indral

Naxali Indral arrested by Bihar Police. II Pic Credit: @Navbharattimes

बिहार के औरंगाबाद जिले के टंडवा थानाक्षेत्र से एक हार्डकोर नक्सली को हिरासत में लिया गया है। गिरफ्तार नक्सली इंद्रल पासवान (Naxali Indral) के खिलाफ हत्या, फिरौती और सुरक्षाबलों पर हमले जैसे कई मामले दर्ज हैं।

जम्मू कश्मीर: शोपियां में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकियों ने किया ग्रेनेड से हमला, कोई हताहत नहीं

औरंगाबाद एसपी कांतेश मिश्रा के अनुसार, गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए एएसपी (अभियान) मुकेश कुमार और एसएसबी के 29वीं बटालियन के कमांडेंट हरेकृष्ण गुप्ता के नेतृत्व में सुरक्षाबलों की टीम ने टंडवा थानाक्षेत्र के मुंगिया गांव में छापेमारी करके इस कुख्यात नक्सली इंद्रल (Naxali Indral) को हिरासत में लिया है। 

पुलिस अधिकारी के अनुसार, गिरफ्तार नक्सली इंद्रल (Naxali Indral) पर हुसैनाबाद थाने में कई मामले दर्ज हैं और इसी के संबंध में काफी दिनों से उसकी तलाश की जा रही थी। गिरफ्तार नक्सली आस-पास के ग्रामीणों और कारोबारियों में अपनी खौफ बढ़ाने के लिए अकसर धमकी और लेवी लेने के काम करता था। इसी कारण धीरे-धीरे बिहार और झारखंड के सीमावर्ती इलाकों में इसके नाम की दहशत फैल गई थी।

पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि पुलिसिया छानबीन में गिरफ्तार नक्सली ने कई अपराधों में शामिल होने की बात स्वीकार की है, साथ ही प्रतिबंधित संगठन से जुड़ी कई अहम जानकारियां भी पुलिस से साझा की हैं। इसकी मदद से इलाके में फैले नक्सल गतिविधियों पर लगाम लगाने में मदद मिल सकती है। फिलहाल टंडवा थाने की पुलिस ने नक्सली इंद्रल (Naxali Indral) को हुसैनाबाद थाने को आगे की कार्रवाई के लिए सौंप दिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें