Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में पुलिस चेकपोस्ट पर आतंकी हमला, दो पुलिसकर्मी घायल

फाइल फोटो

जम्मू-कश्मीर में पिछले कई दिनों से पाकिस्तान समर्थित आतंकियों (Terrorists) की नापाक हरकत लगातार जारी है। घाटी में आय दिन कोई ना कोई निर्दोष आतंकियों का निशाना बन रहा है। कुछ ऐसी ही घटना शनिवार शाम को भी घटित हुई। जहां कुलगाम में चेकपोस्ट पर तैनात पुलिसकर्मियों पर आतंकियों ने फायरिंग कर दी और वहां से फरार हो गये। इस हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गये जिन्हें फौरन अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। वहीं हमलावर आतंकियों की छानबीन के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

भारत चीन सीमा विवाद: एलएसी पर जारी गतिरोध को दूर करने के लिए दोनों देशों के बीच 13वें दौर की सैन्य वार्ता आज

गौरतलब है कि बीते दिनों कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने अपने एक बयान में बताया था कि इस वर्ष अभी तक कश्मीर में आतंकियों (Terrorists) ने करीब 28 निर्दोष नागरिकों की हत्या की है। आईजी विजय कुमार के अनुसार, सरहद पार बैठे आतंकी आकाओं ने कश्मीर में कई आतंकियों के खात्मे से परेशान हैं, यही वजह है कि आईएसआई और आतंकी संगठनों ने अपनी रणनीति में तबदीली की है। नतीजन अब घाटी में ये आतंकी सुरक्षाबलों के साथ-साथ महिलाओं सहित हिंदू लोगों को निशाना बना रहे हैं।

पुलिस अधिकारी के अऩुसार, घाटी में हो रही ऐसी घटनाओं के पीछे नये भर्ती किये गये आतंकियों या आतंकी रैंकों में शामिल होने वाले नौजवानों द्वारा किये जा रहे हैं। वहीं कई मामलों में ओवर ग्राउंड वर्कर भी ऐसी घटनाओं में लिप्त पाये गये हैं। हालांकि पुलिस ऐसे हाईब्रिड आतंकियों (Terrorists) की पहचान और ऐसे हमले को रोकने के लिए लगातार सख्त कार्रवाई कर रही है।

श्रीनगर में  भी आतंकियों (Terrorists) ने पुलिस टीम पर किया था आतंकी हमला 

आपको बताते चलें कि शनिवार सुबह भी श्रीनगर में ऐसी ही एक घटना घटित हुई थी। जहां आतंकियों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया था। लेकिन मुस्तैद पुलिसकर्मियों ने त्वरित कार्रवाई करते हुये लश्कर के एक आतंकी को वहीं ढेर कर दिया। जिसकी पहचान प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े ट्रेन्ज शोपियां के आकिब बशीर के रूप में हुई है।