Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

उत्तर प्रदेश: शामली से एक संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, यूपी एसटीएफ के साथ कश्मीर पुलिस की छापेमारी में मिली सफलता

Terrorist arrested by ATS and Kashmir Police in Shamli

उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद के शामली इलाके में जम्मू कश्मीर पुलिस ने यूपी एसटीएफ के साथ संयुक्त अभियान में कांधला इलाके से एक संदिग्ध आतंकी (Terrorist) को गिरफ्तार किया है। शामली कोतवाली में पहुंची जम्मू कश्मीर पुलिस ने कुछ अन्य लोगों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

छत्तीसगढ़: एक महिला सहित 4 नक्सलियों ने किया सरेंडर, 2 नक्सली 2015 में 5 जवानों की हत्या में थे शामिल

सूत्रों के अनुसार, आतंकी घटना से जुड़े मामले में कांधला निवासी इजहार खान उर्फ सोनू खान को गिरफ्तार करके जम्मू कश्मीर पुलिस अपने साथ ले गयी है। इससे पहले इजहार का मेडिकल टेस्ट भी कराया गया।

संदिग्ध आतंकी (Terrorist) इजहार के परिजनों के मुताबिक पंजाब में काम करने के दौरान उसकी मुलाकात एक कश्मीरी युवक से हुई थी। बताया जा रहा है कि इजहार किसी आतंकी संगठन के संपर्क में था जिसकी वजह से जम्मू कश्मीर पुलिस ने यह ऑपरेशन अंजाम दिया है।

शामली के एसपी सुकीर्ति माधव के अनुसार, जम्मू पुलिस ने कांधला से इजहार नामक युवक को गिरफ्तार किया है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने युवक के दो मोबाइल भी कब्जे में रखा है। दोनों मोबाइलों को टीम ने तीन घंटे तक बारीकी से खंगाला है।  

उधर, संदिग्ध आतंकी (Terrorist) इजहार के पकड़े जाने से कांधला में हड़कंप मच गया था। इजहार के पकड़े जाने के तुरंत बाद उसके भाई नूर मोहम्मद ने मीडियो से कहा कि वह जम्मू में पिछले कई साल से फल का कारोबार करते हैं। इजहार भी आठ साल से उनके पास काम करता है। उसका किसी अपराध से कोई नाता नहीं रहा। वह सात भाई है, किसी भी भाई का आपराधिक इतिहास नहीं है। उनके एक साझेदार का परिचित पुलवामा निवासी जहांगीर है। उसने उनके भाई इजहार के मोबाइल से कई बार बातचीत की है। कर्ज होने के कारण जहांगीर अपना मोबाइल अधिकांश बंद रखता था। उनका भाई दोषी नहीं है।