Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

जम्मू-कश्मीर: बड़ा आतंकी हादसा टला, पुंछ में सुरक्षाबलों को मिली विस्फोटकों से लदी बाइक, समय रहते किया डिफ्यूज

IED planted in motorcycle

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में बाइक में लगे 2.4 किलो परिष्कृत उपकरण विस्फोटक (IED) का समय रहते पता चलने से बड़ा हादसा टल गया। जम्मू कश्मीर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) रमेश अंगरल के अनुसार, आईईडी (IED) शनिवार को रात दस बजे के करीब एक पुलिस दल को गोहलद रीलन-मेंढर रोड के किनारे मिला। जिसकी सूचना स्थानीय बम निरोधक दस्ते को दी गई और रविवार को दोपहर के बाद बम निरोधक दस्ते ने विस्फोटक को नष्ट कर दिया गया।

पाकिस्तान को भारतीय सेना का करारा तमाचा, सीजफायर तोड़ने पर 3 पाक सैनिक ढेर, कई चौकियां तबाह

शुरुआती जांच का हवाला देते हुए अधिकारी ने बताया कि एक संदिग्ध आतंकी (Militant) ने आईईडी (IED) लगा बाइक वहां छोड़ दिया। ऐसा माना जा रहा है कि ऐसा करने के बाद वह (Militant) नजदीक के जंगलों की तरफ भाग गया। एसएसपी के मुताबिक, उसे पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी करने के बाद पुलिस और राष्ट्रीय राइफल्स द्वारा संयुक्त तलाशी अभियान जारी है।

एसएसपी रमेश अंगरल के मुताबिक, बम निरोधक दस्ते ने बिना किसी नुकसान के नियंत्रित विस्फोट में आईईडी (IED) को नष्ट कर दिया। उन्होंने आगे बताया कि कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर दोषियों (Militant) को सजा दिलाने के लिए जांच जारी है।