पाकिस्तान को भारतीय सेना का करारा तमाचा, सीजफायर तोड़ने पर 3 पाक सैनिक ढेर, कई चौकियां तबाह

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। ताजा मामला राजौरी जिले का है।

Pakistan

सांकेतिक तस्वीर

राजौरी इलाके में भारतीय सेना ने अपने और जवानों को तैनात किया है, जिससे पाकिस्तान (Pakistan) की किसी भी हरकत का फौरन जवाब दिया जा सके। बता दें कि पाकिस्तान अपने आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने के लिए सीजफायर तोड़ता है

श्रीनगर: पाकिस्तान (Pakistan) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। ताजा मामला राजौरी जिले का है, जहां पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा है।

हालांकि हर बार की तरह भारतीय सेना ने पाकिस्तान (Pakistan) को मुंहतोड़ जवाब दिया है। इस जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 3 सैनिक मारे गए हैं और कई चौकियां तबाह हुई हैं। खबर ये भी है कि पाकिस्तान के कई जवान घायल हुए हैं।

बता दें कि पाकिस्तान अपने आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने के लिए सीजफायर तोड़ता है, लेकिन हर बार नाकामयाब हो जाता है।

राजौरी इलाके में भारतीय सेना ने अपने और जवानों को तैनात किया है, जिससे पाकिस्तान की किसी भी हरकत का फौरन जवाब दिया जा सके।

पाकिस्तान सरकार को कोर्ट ने लगाई लताड़, कहा- आतंकी मसूद को 18 जनवरी तक गिरफ्तार करो

मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए फायरिंग शुरू की थी। भारतीय जवानों ने देखा कि पाकिस्तान, कलसियां इलाके में फायरिंग की आड़ में आतंकियों के एक ग्रुप की घुसपैठ करवा रहा है। इसके बाद भारत ने जवाबी कार्रवाई की, जिसने पाकिस्तान को करारा नुकसान पहुंचाया है।

पाकिस्तान को जैसे ही ये बड़ा झटका लगा, उसने फायरिंग रोक दी। इसके बाद इस इलाके में भारत ने सर्च ऑपरेशन भी चलाया।

इसके अलावा पाकिस्‍तान ने पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में भी सीजफायर तोड़ा। यहां भी सेना ने उसे मुंहतोड़ जवाब दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें