Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

अनंतनाग मुठभेड़ में लश्कर कमांडर निसार ढेर, कुलगाम मुठभेड़ सुरक्षाबलों के हाथों से बच निकले आतंकी

Photo Credit: @HindustanTimes

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों (Terrorists) के बीच मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकी मार गिराया गया। वहीं कुलगाम में हुये मुठभेड़ में आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गये। 

जम्मू कश्मीर: श्रीनगर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, मारे गये आतंकी CRPF जवानों पर हमले के आरोपी

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, अनंतनाग जिले के शिरहामा में आतंकियों (Terrorists) की मौजूदगी की सूचना के बाद सेना, सीआरपीएफ और पुलिस के जवानों की एक संयुक्त टीम को छानबीन के लिए भेजा गया। जहां सर्च ऑपरेशन के दौरान ही आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर अचानक से फायरिंग कर दी। जिसकी जवाबी कार्रवाई ने मुठभेड़ की शक्ल अख्तियार कर ली। 

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, आतंकियों के हमले का सुरक्षाबलों ने माकूल जवाब दिया और लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को मार गिराया है। जिसकी पहचान कुलगाम निवासी लश्कर कमांडर निसार अहमद डार के रूप में हुई है। यह आतंकी 6 मई 2021 से आतंकी संगठन में सक्रिय था। 

जबकि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के डीएच पुरा के चाकी समद इलाके में हुई मुठभेड़ में आतंकी बच निकले। हालांकि इस दौरान आतंकियों (Terrorists) ने सुरक्षाबलों पर हथगोले भी फेंके और तड़के सुबह अंधेरा का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। जिनकी तलाश के लिए बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया है।