Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

जम्मू कश्मीर: 15 जगहों पर एक साथ NIA की छापेमारी, लश्कर-ए-मुस्तफा का एक आतंकी गिरफ्तार

भारत की  राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आतंकवाद संबंधी दो मामलों के सिलसिले में जम्मू कश्मीर के 15 स्थानों पर एक साथ छापेमारी की और लश्कर-ए-मुस्तफा  के एक आतंकी (Terrorist) को दबोच लिया। इस छापेमारी के दौरान एनआईए की टीम ने कई मोबाइल फोन, पेन ड्राइव, गोलियों के खोखे, पथराव के दौरान इस्तेमाल किए गए प्लास्टिक फेस मास्क और हाथ से लिखी जिहादी सामग्री सहित डिजिटल उपकरण भी बरामद किए।

‘पुलवामा हमला-2019’ का मास्टरमाइंड ‘लंबू’ के साथ आतंकी (Terrorist) समीर भी ढेर, मसूद अजहर के इस रिश्तेदार पर था 15 लाख का इनाम

एनआईए अधिकारी के अनुसार, पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के इशारे पर काम करने वाले लश्कर-ए-मुस्तफा (LeM) के स्वयंभू प्रमुख हिदायतुल्ला मलिक और उसके सहयोगी नजीर अहमद को फरवरी में जम्मू से गिरफ्तार किया गया था। ये दोनों ही शोपियां जिले के रहने वाले हैं।

एनआईए (NIA) ने जम्मू-कश्मीर पुलिस और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के साथ मिलकर लश्कर-ए-मुस्तफा (LeM) से जुड़े मामले को लेकर शोपियां, अनंतनाग और जम्मू जिलों में नौ जगहों पर छापेमारी की, जिसमें एक आतंकी इरफान अहमद डार (Terrorist) को गिरफ्तार किया गया है, यह अनंतनाग जिले के बटिंगू का रहने वाला है।

एनआईए (NIA) के अनुसार, शुरुआती छानबीन से पता चला है कि वह अन्य गिरफ्तार आतंकियों के साथ मिलकर आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की प्लानिंग में शामिल था। इस संबंध में शुरू में जम्मू के गंग्याल पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया था, जिसमें एलईएम द्वारा भारत की संप्रभुता, अखंडता और सुरक्षा को खतरे में डालने के इरादे से जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश रची गई थी।

एनआईए के मुताबिक, एनआईए (NIA) ने 2 मार्च को फिर से मामला दर्ज किया था और जांच अपने हाथ में ले ली थी। इस छापेमारी के दौरान गिरफ्तार आरोपी और मामले के संदिग्धों के परिसरों से मोबाइल फोन, हार्ड डिस्क, मेमोरी कार्ड, पेन ड्राइव, लैपटॉप सहित कई डिजिटल उपकरण, आपत्तिजनक सामग्री वाली पुस्तिकाएं बरामद की गईं।