Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

जम्मू कश्मीर: राजौरी और पुंछ के जंगलों में सुरक्षाबलों के सर्च ऑपरेशन का एक महीना पूरा, 5 आतंकी सहयोगी फिर हत्थे चढ़े

जम्मू कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिले में आतंकियों (Terrorists) के खिलाफ सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन पिछले एक महीने से लगातार जारी है। इस दौरान आतंकियों के मददगार 5 ओवर ग्राउंड वर्कर्स को सुरक्षाबलों के हत्थे चढ़ गये हैं। ये सभी ओजीडब्लू पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के लिए काम कर रहे थे।

भारत के अगले नौसेना प्रमुख होंगे वाइस एडमिरल आर. हरि कुमार, 30 नवंबर को संभालेंगे पदभार

सैन्य सूत्रों के अनुसार, सुरक्षाबलों के निशाने पर ऐसे करीब 20 लोग हैं जिन पर आतंकियों (Terrorists) की मदद करने का शक है। इसी सिलसिले में इन 5 को मिलाकर अभी तक 12 ओजीडब्ल्यू को गिरफ्तार किया जा चुका है।

अधिकारियों के मुताबिक, इन पांचों आतंकी सहयोगियों की गिरफ्तारी पुंछ के मेंढर के घने जंगल के भट्टा धूलिया इलाके से की गई है। ये लगातार सरहद के आतंकी लॉन्चिंग पैड्स पर मौजूद आतंकियों (Terrorists) को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने में मदद करते थे। इनके ओजीडब्यू नाम क्रमश: मोहम्मद राउफ‚ वजीर हुसैन‚ मोहम्मद खुर्शीद‚ मोहम्मद लतीफ है।

बताते चलें कि बीते 11 अक्तूबर को इस जंगल के सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों का एक अधिकारी और 3 जवान आतंकी हमले में शहीद हो चुके हैं। इसी तरह पूंछ जिले के ही सूरनकोट के घने जंगल चारमेड़ में बीते 14 अक्तूबर को भी एक अधिकारी और 5 जवान आतंकी हमले में शहीद हो चुके हैं।

गौरतलब है कि पूंछ और राजौरी जिले के जंगलों में आतंकियों के खिलाफ चल रहा ये सर्च ऑपरेशन अभी तक का सबसे लंबा सैन्य अभियान साबित हो रहा है। इस ऑपरेशन के एक महीने पूरे होने के साथ-साथ छानबीन का ये दायरा अब राजोरी के थन्ना मंडी के पंगई व खबलान इलाके तक पहुंच गया है।