Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: बीजापुर जिले में सुरक्षबलों की टीम पर नक्सली हमला, अधिकारी शहीद और एक जवान घायल

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित जिला बीजापुर में शनिवार को नक्सलियों (Naxalites) के साथ मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) का एक अधिकारी शहीद और एक जवान घायल हो गया। 

झारखंड: गुमला में पुलिस के हत्थे चढ़ा कुख्यात नक्सली बुधराम, खदान कार्य में लगे दो दर्जन वाहनों को इसने ही लगाया था आग

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक पी सुंदरराज के अनुसार, घटना सुबह साढ़े नौ बजे जिले के बसागुड़ा पुलिस थाना अंतर्गत पुटकेल गांव में एक छोटी नदी के पास उस समय घटी, जब सीआरपीएफ की 168वीं बटालियन का एक गश्ती दल सड़क सुरक्षा ड्यूटी पर निकला था। ये गश्ती दल राजधानी रायपुर से करीब 440 किलोमीटर दूर जंगल में डोंगल चिंता नाम की छोटी नदी के निकट घेरा डाल रहा था, तभी उसके ऊपर नक्सलियों (Naxalites) ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद दोनों तरफ से गोलियां चलने लगीं।

पुलिस महानिरीक्षक के मुताबिक, इस घटना में सीआरपीएफ 168वीं बटालियन के सहायक कमांडेंट एस बी टिर्की शहीद हो गये, जबकि अप्पा राव नाम का एक जवान घायल हो गया। फिलहाल पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।  

आईजी ने आगे बताया कि इस घटना की जानकारी दिये जाने के बाद अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी घटनास्थल पर भेजे गये हैं और स्थिति नियंत्रण में है। इस हमले में घायल जवान और शहीद अधिकारी को जंगल से बाहर निकाल लिया गया। इसके बाद आस-पास के जंगलों में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चल रहा है, जल्द ही हमलावर नक्सलियों (Naxalites) को मार गिराये जाने की उम्मीद है। 

साभार: भाषा