Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Bijapur-Sukma Encounter: खुफिया एजेंसियों ने जारी किया था अलर्ट, नक्सलियों ने रची थी IED विस्फोट की साजिश

सांकेतिक तस्वीर।

खुफिया रिपोर्ट में ये जानकारी सामने आई है कि नक्सली (Naxalites) बड़े IED विस्फोट की साजिश रच रहे थे। वह आईईडी प्लांट करने की कोशिश में थे।

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले (Sukma) के बॉर्डर पर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच शनिवार को भीषण मुठभेड़ हुई है।

इस भीषण मुठभेड़ में अब तक 24 जवानों के शहीद होने की खबर है और 15 नक्सली मारे गए हैं। खबर मिली है कि इस मुठभेड़ में 30 जवान घायल हुए हैं।

खुफिया एजेंसियों ने जारी किया था अलर्ट

मिली जानकारी के मुताबिक, इस भीषण मुठभेड़ से पहले खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया था। खुफिया रिपोर्ट में कहा गया था कि नक्सली बीते कुछ समय से बीजापुर, सुकमा और कांकेर में कैंप लगा रहे थे। इन नक्सलियों की संख्या 200 से 300 होने की खबर थी।

इसके अलावा जवानों को ये जानकारी भी मिली थी कि कई नक्सली डिवीजनल कमांडर छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर में कैंपिंग कर रहे हैं।

नक्सलियों ने रची थी बड़े IED धमाके की साजिश

खुफिया रिपोर्ट में ये जानकारी सामने आई है कि नक्सली बड़े IED विस्फोट की साजिश रच रहे थे। वह आईईडी प्लांट करने की कोशिश में थे। इसके अलावा एक खबर ये भी थी कि नक्सली उन जवानों के कैंपों को निशाना बनाने की साजिश रच रहे थे, जिनके कैंप जंगल में हैं।

Chhattisgarh: बीजापुर-सुकमा बॉर्डर पर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़, 24 जवान शहीद, 15 नक्सली ढेर

खुफिया एजेंसियों ने इस बात को पहले ही भांप लिया था कि नक्सली कुछ बड़ा करने की योजना बना रहे हैं। इसलिए उन्होंने सुरक्षाबलों को इस बात की खबर दे दी थी कि नक्सली बड़ी संख्या में जमा हो रहे हैं।