Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Bijapur-Sukma Encounter: नक्सलियों को जड़ से उखाड़ने के लिए ऑपरेशन में शामिल हुए थे 2 हजार जवान

सांकेतिक तस्वीर

Bijapur-Sukma Encounter: नक्सलियों के बड़े प्लान को ध्यान में रखते हुए सुरक्षाबलों के 2 हजार जवान इस नक्सल ऑपरेशन में शामिल हुए थे। नक्सलियों को जड़ से उखाड़ने की योजना के तहत ये ऑपरेशन लॉन्च किया गया था।

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल (Naxalites) प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले (Sukma) के बॉर्डर पर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच शनिवार को हुई भीषण मुठभेड़ में नक्सलियों को काफी नुकसान पहुंचा है। हालांकि इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के भी 24 जवान शहीद हुए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों के बड़े प्लान को ध्यान में रखते हुए सुरक्षाबलों के 2 हजार जवान इस नक्सल ऑपरेशन में शामिल हुए थे। नक्सलियों को जड़ से उखाड़ने की योजना के तहत ये ऑपरेशन लॉन्च किया गया था। डीआईजी (नक्सल ऑपरेशन) ओ.पी. पाल ने ये जानकारी दी है।

बता दें कि इस भीषण मुठभेड़ में अब तक 24 जवानों के शहीद होने की खबर है और 15 नक्सली मारे गए हैं। खबर मिली है कि इस मुठभेड़ में 30 जवान घायल हुए हैं।

Chhattisgarh: बीजापुर-सुकमा बॉर्डर पर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़, 24 जवान शहीद, 9 नक्सली ढेर

मिली जानकारी के मुताबिक, इस भीषण मुठभेड़ से पहले खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया था। खुफिया रिपोर्ट में कहा गया था कि नक्सली बीते कुछ समय से बीजापुर, सुकमा और कांकेर में कैंप लगा रहे थे। इन नक्सलियों की संख्या 200 से 300 होने की खबर थी।

छत्तीसगढ़ पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, घायल 30 जवानों में से 23 को बीजापुर और 7 को रायपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां इन जवानों का इलाज जारी है।