Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

ओडिशा: मलकानगिरी में बड़ी सफलता, 4-4 लाख के इनामी समेत 3 नक्सलियों ने किया सरेंडर

तीनों नक्सलियों (Naxalites) ने पुलिस की कड़ी सुरक्षा में सरेंडर किया। इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक ऋषिकेश खिलारी और बीएसएफ के अधिकारी मौजूद रहे।

संबलपुर: ओडिशा में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। इस बीच खबर मिली है कि दक्षिण ओडिशा के मलकानगिरी और कोरापुट जिले में सक्रिय 3 कैडर नक्सलियों ने मलकानगिरी जिला पुलिस के सामने सरेंडर किया है।

इन तीनों नक्सलियों पर ओडिशा सरकार ने इनाम रखा था। इनमें से 2 नक्सली छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के हैं, जबकि एक नक्सली मलकानगिरी का है।

ये नक्सली समाज की मुख्यधारा से जुड़ना चाहते थे, इसलिए उन्होंने सरेंडर करने का रास्ता चुना। इनके सरेंडर करने पर पुलिस मुख्यालय में काफी चर्चा रही।

इन तीनों नक्सलियों (Naxalites) ने पुलिस की कड़ी सुरक्षा में सरेंडर किया। इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक ऋषिकेश खिलारी और बीएसएफ के अधिकारी मौजूद रहे।

चीन के इशारे पर पीओके में सड़कों का जाल बिछा रहा है पाकिस्तान, युद्ध को लेकर भारत के खिलाफ अभी से बना रहा ये रणनीति

पुलिस अधीक्षक खिलारी ने तीनों नक्सलियों के सरेंडर करने पर उनकी तारीफ की और बाकी नक्सलियों को मुख्यधारा में लौटने की सलाह दी।

नक्सलियों की पहचान 25 साल के शंभू डोडी उर्फ मैनू, राम अपका और रघु खरा उर्फ रघु के रूप में हुई है। शंभू और राम पर 4-4 लाख का इनाम था।

शंभू मूल रूप से छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के बासेगुडा थाना के चिनाटेरेन गांव का रहने वाला है। वहीं राम अपका भी छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के गंगलुर थाना के करनाल गांव का है। तीसरा नक्सली रघु मलकानगिरी जिले के जोडांब थाना के बेजिग गांव का है।

सरेंडर करने वाले नक्सलियों ने बताया कि सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान के बाद उन्हें सरेंडर करना ज्यादा बेहतर लगा।