Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

झारखंड: नक्सलवाद पर नकेल कसने की तैयारी में केंद्र सरकार, केंद्रीय गृह मंत्रालय के सुरक्षा सलाहकार ने किया दौरा

सांकेतिक तस्वीर।

मीटिंग में ये रणनीति बनाई गई कि नक्सली (Naxalites) घटनाओं को रोका जाएगा और नक्सलियों पर नकेल कसी जाएगी। हालांकि के. विजय कुमार ने अपने इस दौरे को रुटीन वर्क बताया। इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि वह अगले महीने फिर आएंगे।

सोनुआ: नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। ताजा मामला सोनुआ का है। यहां केंद्रीय गृह मंत्रालय के वरीय सुरक्षा सलाहकार के. विजय कुमार मंगलवार सुबह 10 बजे हेलीकॉप्टर से पहुंचे और सीआरपीएफ-60 बटालियन के कैंप का जायजा लिया।

इस दौरान उन्होंने अधिकारियों के साथ मीटिंग की और नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान को और तेज करने के लिए कहा। इसके अलावा नक्सल प्रभावित इलाकों की स्थित और उनकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी कई दिशा निर्देश दिए।

यूपी: सुर्खियों में रहने वाले IPS अधिकारी नवनीत सिकेरा बनाए गए ADG, मां ने सैल्यूट करके कही ये बात

इस मीटिंग में ये रणनीति बनाई गई कि नक्सली घटनाओं को रोका जाएगा और नक्सलियों पर नकेल कसी जाएगी। हालांकि के. विजय कुमार ने अपने इस दौरे को रुटीन वर्क बताया। इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि वह अगले महीने फिर आएंगे।

के. विजय कुमार के इस दौरे से आस-पास के माहौल में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। नक्सली संगठनों के बीच भी इस बात को लेकर खलबली मच गई है कि अब केंद्र सरकार और तेजी से नक्सलवाद का सफाया करेगी।

बता दें कि के. विजय कुमार ने करीब डेढ़ घंटे का समय सोनुआ में बिताया। इस दौरान कई बड़े सुरक्षा अधिकारी मौजूद रहे।