Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

झारखंड: पिपरवार पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली, TSPC कमांडर समेत 2 नक्सली गिरफ्तार

टंडवा के एसडीपीओ विकास पांडे ने बताया कि चतरा के एसपी को खुफिया जानकारी मिली थी कि टीएसपीसी संगठन का एक दस्ता, कमांडर गणेश गंझू (Naxalites) के नेतृत्व मे किसी घटना को अंजाम देने की तैयारी में है।

पिपरवार: झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। ताजा मामला ये है कि नक्सली संगठन टीएसपीसी के कमांडर सहित 2 कुख्यात नक्सली नरेश गंझू और गणेश गंझू को पिपरवार पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन दोनों को चतरा जेल में भेजा गया है।

इस मामले की पुष्टि के लिए पिपरवार थाना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की। इस दौरान टंडवा के एसडीपीओ विकास पांडे ने बताया कि चतरा के एसपी को खुफिया जानकारी मिली थी कि टीएसपीसी संगठन का एक दस्ता, कमांडर गणेश गंझू के नेतृत्व मे किसी घटना को अंजाम देने की तैयारी में है।

इसके बाद एसडीपीओ विकास पांडे के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन किया गया और पिपरवार पुलिस ने लुकईया जंगल के पास कमांडर गणेश गंझू और नरेश गंझू को गिरफ्तार किया।

लखनऊ में दहाड़े रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कहा- पूर्वी लद्दाख में चीनी सैनिकों को धूल चटाकर भारतीय सैनिकों ने देश का मान बढ़ाया

एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ पिपरवार, खलारी, मैक्लुस्कीगंज सहित कई जिलों में मामले दर्ज हैं। दोनों की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है।

छापेमारी टीम में एसडीपीओ विकास पांडे, इंस्पेक्टर मनोहर करमाली, पिपरवार थाना प्रभारी नितेश कुमार दुबे समेत सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।