Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

झारखंड: नक्सलियों ने दीवारों पर चिपकाए पोस्टर, जनता को सुनाया ये फरमान

नक्सलियों (Naxalites) ने पोस्टरों में कई तरह की अपील की हैं। इसमें कहा गया है कि देश की संपदा पर कॉरपोरेट लूट-खसोट के खिलाफ व्यापक जन प्रतिरोध आंदोलन का निर्माण करें।

नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ चलाए जा रहे सुरक्षाबलों के अभियान की वजह से नक्सली संगठन बौखलाए हुए हैं। ऐसे में ये संगठन तमाम तरह से जनता के बीच अपने वर्चस्व को कायम करने की कोशिश कर रहे हैं।

ताजा मामला झारखंड के बोकारो का है। यहां के गोमिया थाना क्षेत्र के प्रखंड कार्यालय और बैंक मोड़ स्थित बस स्टैंड के पास नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने पोस्टर चिपकाए हैं।

ये भी पढ़ें- Coronavirus: भारत में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे में आए 97,894 नए मामले

इन पोस्टरों में लिखा है, ‘जल, जंगल, जमीन सहित जनता का तमाम अधिकार कायम करें।’ इसके अलावा इन पोस्टरों में ये अपील भी की गई है कि 21 से 27 सितंबर 2020 तक भाकपा (माओवादी) की 16वीं वर्षगांठ को पूरे इलाके में जोश के साथ मनाएं।

इसके अलावा पोस्टरों में कई तरह की अपील की गई हैं। इसमें कहा गया है कि देश की संपदा पर कॉरपोरेट लूट-खसोट के खिलाफ व्यापक जन प्रतिरोध आंदोलन का निर्माण करें।

इन पोस्टरों की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और इन पोस्टरों को जब्त कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि बुधवार रात को नक्सलियों ने पोस्टरबाजी की है। मामले की जांच की जा रही है।

ये भी देखें-