Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

झारखंड: टुंडी में सक्रिय हुआ नक्सली संगठन भाकपा माओवादी, CRPF ने भी खोला मोर्चा

चतरा में हथियार के साथ पांच नक्सली गिरफ्तार। (सांकेतिक तस्वीर)

नक्सली (Naxalites) संगठन के लोग ग्रामीणों को ये चेतावनी दे रहे हैं कि वह पुलिस की मुखबिरी ना करें। ये नक्सली मुंडा, कोलाहीर, बसहा, पोखरिया, तिलयबेड़ आदि गांवों में जनसंपर्क कर रहे हैं और लोगों को बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं।

झारखंड: राज्य में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच खबर मिली है कि टुंडी में नक्सली संगठन भाकपा माओवादी सक्रिय हुआ है और बीते एक हफ्ते में आस-पास के गांवों में लोगों के बीच जाकर उनसे संगठन में जुड़ने की अपील कर रहा है।

खबर ये भी मिली है कि इस नक्सली संगठन के लोग ग्रामीणों को ये चेतावनी दे रहे हैं कि वह पुलिस की मुखबिरी ना करें। ये नक्सली मुंडा, कोलाहीर, बसहा, पोखरिया, तिलयबेड़ आदि गांवों में जनसंपर्क कर रहे हैं और लोगों को बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं।

जिस तरह से इस इलाके में नक्सलियों (Naxalites) की सक्रियता बढ़ी है, उसे ध्यान में रखते हुए खुफिया विभाग ने पुलिस को अलर्ट किया गया है। इसकी सूचना के आधार पर CRPF के कमांडेंट अचुतानंद की अगुवाई में सघन अभियान चलाया गया है।

Coronavirus: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 80 लाख के पार, बीते 24 घंटे में आए 48,648 नए केस

जवानों ने नक्सलियों को कड़ा संदेश देने के लिए निमोरी, जीतपुर, गोयदहा, नवादा, पारसबनी, बंगारो, बरियारपुर आदि गांव में पैदल मार्च भी किया और सुरक्षा से संबंधित कई अहम निर्देश दिए।

जवानों के मार्च करने से इलाके के लोगों ने भी राहत की सांस ली है और उन्हें ये भरोसा है कि जवान उन्हें हर हालत में नक्सलियों के प्रभाव से मुक्त रखेंगे।