Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Jharkhand: चतरा में PLFI नक्सलियों ने मचाया तांडव, कांटाघर को विस्फोट कर उड़ाया

झारखंड (Jharkhand) में नक्सलियों (Naxals) ने एक बार फिर उत्पात मचाया है। राज्य के चतरा जिले के पिपरवार थाना क्षेत्र में पीएलएफआइ (PLFI) के नक्सलियों ने तांडव मचाया है। नक्सलियों (Naxalites) ने यहां एक कांटाघर को विस्फोट कर उड़ा दिया। इस विस्फोट में काफी नुकसान हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, 23 अगस्त की देर रात आए पीएलएफआइ (PLFI) के नक्सलियों ने पिपरवार में पांच नंबर कांटाघर को बम से उड़ा दिया। इस विस्फोट में काफी सामान क्षतिग्रस्त हो गया। घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली (Naxals) मौके से फरार हो गए। जानकारी के अनुसार, इस घटना की जिम्मेदारी पीएलएफआइ नक्सली संगठन के कुख्यात कृष्णा यादव ने ली है।

छत्तीसगढ़: बीजापुर में दिनदहाड़े सहायक आरक्षक को कुल्हाड़ी से काटा, पुलिस को नक्सलियों पर शक

विस्फोट की जिम्मेदारी लेते हुए कृष्णा यादव ने कहा है कि सभी कोयला कारोबारियों को चेतावनी दी गई है। कोयला कारोबारियों को दिए चेतावनी में कहा गया है कि बिना संगठन की अनुमति से कोई काम नहीं करेगा। बात नहीं मानने पर कार्रवाई की जाएगी। इस घटना के बाद आसपास के क्षेत्रों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस (Police) तत्काल मौके पर पहुंची। मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है। नक्सलियों (Naxals) की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी अभियान चला रही है।

ये भी देखें-

बता दें कि राज्य में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस और सुरक्षाबल लगातार अभियान चला रहे हैं। सरकार और प्रशासन ने प्रदेश से नक्सलवाद को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए कमर कस ली है। सुरक्षाबलों की ओर से की जा रही सख्ती से नक्सली बौखलाहट में हैं और यही वजह है कि वे ऐसी कायराना हरकतों को अंजाम दे रहे हैं। हालांकि जवान पूरी तरह मुस्तैद हैं। नक्सलियों की धर-पकड़ की जा रही है।