Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने अपने ही 5 साथी नक्सलियों की हत्या की, ये है खूनी संघर्ष की वजह

छत्तीसगढ़: राज्य में नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। बस्तर में चलाए जा रहे अभियान के तहत या तो नक्सली सरेंडर कर रहे हैं, या एनकाउंटर में ढेर किए जा रहे हैं।

अपने खिलाफ हो रही कार्रवाई से नक्सली बौखलाए हुए हैं और अब उनमें आपस में ही मतभेद उमड़ रहे हैं। ताजा मामला ये है कि नक्सलियों ने अपने ही 5 साथी नक्सलियों की हत्या कर दी है।

बस्तर के आईजी सुंदर राज पी ने बताया कि बस्तर के अंदरूनी इलाकों में लगातार नक्सलियों का जनाधार कम होता जा रहा है और नक्सल संगठन से जुड़े स्थानीय कैडर सरेंडर कर मुख्यधारा से जुड़ रहे हैं। इससे नक्सलियों में बौखलाहट बढ़ रही है। जो नक्सली ग्रामीणों के हित में बात करता है, या सरेंडर करने के बारे में सोचता है, उसे नक्सली मौत के घाट उतार देते हैं।

ये भी पढ़ें- COVID-19: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा हुआ 66,85,08, बीते 24 घंटे में आए 61,267 नए केस

बीजापुर जिले के पीडिया में कुछ दिन पहले नक्सलियों ने अपने ही डिवीजनल कमांडर की हत्या कर दी थी और अब 5 और नक्सली कमलू पूनम, संदीप पुरसम, संतोष, लखमू हमला,दसरू मंडावी की नक्सलियों ने जगदलपुर में हत्या कर दी है।

बस्तर आईजी ने बताया कि लगातार ऐसे मामले और बढ़ेंगे क्योंकि अब जनता नक्सलियों की सच्चाई जान गई है और नक्सलियों का साथ देने से बच रही है। ऐसे में नक्सली ग्रामीणों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे।

उन्होंने कहा, ‘जो स्थानीय नक्सली ग्रामीणों का हित चाहता है, उससे नक्सली विवाद करेंगे और उनकी हत्या की कोशिश करेंगे।’

ये भी देखें-