Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: सुकमा में 5 नक्सली गिरफ्तार, हॉस्पिटल की बिल्डिंग तोड़ने में थे शामिल

गिरफ्तार नक्सली।

ये नक्सली (Naxals) जंगलों में स्पाइक्स होल बनाने, आईईडी प्लांट करने और बड़ेसेट्‌टी में हॉस्पिटल बिल्डिंग को नुकसान पहुंचाने के आरोपी हैं।

सुकमा: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। ताजा मामला सुकमा का है। यहां एरिया डोमिनेशन के दौरान फोर्स की अलग-अलग टुकड़ियों ने सोमवार को 5 नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया है।

सुकमा के चिंतलनार थाना क्षेत्र से लेकाम हुंगा और माड़वी नंदा, फुलबगड़ी थाना क्षेत्र से माड़वी सुकराम और गोलापल्ली से मड़कम रमेश व बुटार रामबाबू को गिरफ्तार किया गया है।

अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी पर आरोप तय, चलेगा राजद्रोह का मुकदमा

इन सभी को स्थानीय न्यायालय में पेश किया, जिसके बाद इन्हें जेल भेज दिया गया। मिली जानकारी के मुताबिक, ये नक्सली (Naxals) जनमिलिशिया सदस्य और दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संघ के सदस्य के रूप में सक्रिय थे। ये नक्सली जंगलों में स्पाइक्स होल बनाने, आईईडी प्लांट करने और बड़ेसेट्‌टी में हॉस्पिटल बिल्डिंग को नुकसान पहुंचाने के आरोपी हैं।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। इस कार्रवाई में अभी तक कई नक्सली मारे जा चुके हैं और कई ने सरेंडर किया है। मारे गए नक्सलियों में कई बड़े और इनामी नक्सली भी शामिल हैं।

ये भी देखें-

अपने खिलाफ हो रही इस कार्रवाई से नक्सली संगठन (Naxali Organizations) और नक्सली (Naxals) बौखलाए हुए हैं। ऐसे में वह लगातार सुरक्षाबलों और आम जनता पर हमला करने की साजिशें रचते रहते हैं। सुरक्षाबलों द्वारा उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।