Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

बिहार: 100 करोड़ की लागत से बन रही सड़क पर नक्सलियों की नजर, मांगी 32.50 करोड़ की लेवी

नक्सलियों (Naxalites) द्वारा मैनेजर को ये धमकी भी दी जा रही है कि अगर लेवी समय पर नहीं पहुंची, तो उनके और उनकी कंपनी से साथियों के खिलाफ नक्सली संगठन कोई भी कार्रवाई कर सकता है।

जमुई: झारखंड और बिहार में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। इस बीच खबर सामने आई है कि भाकपा माओवादी के नक्सलियों (Naxalites) की नजर बिहार-झारखंड के सीमांचल जिले जमुई में बन रही 54 किलोमीटर की सड़क पर है।

दरअसल खैरा थाना क्षेत्र में सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। इसमें आंध्र प्रदेश की गायत्री प्राइवेट लिमिटेड कंपनी द्वारा सड़क निर्माण करवाया जा रहा है। इस बीच भाकपा माओवादी के नक्सलियों द्वारा इस कंपनी के मैनेजर को 32 करोड़ 50 लाख रुपए की लेवी की मांग की जा रही है।

मैनेजर को ये धमकी भी दी जा रही है कि अगर लेवी समय पर नहीं पहुंची, तो उनके और उनकी कंपनी से साथियों के खिलाफ नक्सली संगठन कोई भी कार्रवाई कर सकता है।

Weather Forecast: पहाड़ों पर भारी बर्फबारी से बढ़ी मैदानी इलाकों में ठंड, 2 डिग्री से भी नीचे जा सकता है दिल्ली का तापमान

गायत्री प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के प्रशासनिक मैनेजर सुधीर कुमार शांडिल्य ने इस बात की सूचना और लिखित जानकारी खैरा थाना में दी है। आवेदन में मैनेजर ने बताया है कि नक्सली बादल, सूरज और लखन यादव के नाम से उनके पास कई बार फोन आया है।

मैनेजर ने वो मोबाइल नंबर भी आवेदन में दिए हैं, जिनसे लेवी की मांग की गई है। फोन करने वाले ने अपना नाम नक्सली बादल बताया है और 32.50 करोड़ रुपए की लेवी मांगी है।

आवेदन में मैनेजर ने बताया है कि उसे धमकी मिली है कि लेवी नहीं देने पर जान से मार दिया जाएगा और निर्माण में लगी मशीनों को जला दिया जाएगा।

बता दें कि बिहार विकास पत्र निगम द्वारा 100 करोड़ रुपए की लागत से देवगढ़ से कादिरगंज तक 54 किलोमीटर की सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। इस पर नक्सलियों की नजर है। अब देखना ये है कि इस बड़े प्रोजेक्ट में नक्सलियों की चलती है या पुलिस की।