Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Chhattisgarh: नक्सलियों पर कसी जाएगी नकेल, स्टील के बनाए जाएंगे पुल और पुलिया

सांकेतिक तस्वीर।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सली लगातार आम ग्रामीणों की हत्या कर रहे हैं। ऐसे में राज्य के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने इस पर चिंता जताई और सख्त कदम उठाने का निर्देश दिया।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सलवाद को रोकने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। अब नक्सलियों को रोकने के लिए नक्सल प्रभावित इलाकों में स्टील की चादर, लोहे के पुल और पुलिया का निर्माण किया जाएगा।

इसके लिए सभी जिलों के एसपी को प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि राज्य में नक्सली लगातार आम ग्रामीणों की हत्या कर रहे हैं। ऐसे में राज्य के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने इस पर चिंता जताई और सख्त कदम उठाने का निर्देश दिया।

ये भी पढ़ें- Jaswant Singh Death: पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन, बीते 6 साल से कोमा में थे

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के गृह मंत्री ने सभी जिलों के एसपी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की और नक्सलियों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए कहा। उन्होंने ये भी कहा कि सुरक्षाबलों की कार्रवाई से नक्सली दबाव में हैं और आम जनता में डर फैलाने के लिए हत्या और अपहरण कर रहे हैं।

गृह मंत्री ने ये भी कहा कि हर जिले में पुलिस पेट्रोल पंप, स्कूल और बैंक शुरू करवाए। गृह मंत्री ने ये भी कहा कि नई पुलिस की भर्ती में लोकल लोगों को प्राथमिकता दें।

ये भी देखें-