Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

बस्तर की बेटी पहुंची रियलिटी शो रोडीज के टॉप 5 में

निहारिका

बस्तर की बेटियां इस बदलती दुनिया के साथ कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ रही हैं। जहां एक तरफ अकादमिक क्षेत्र में बुलंदी को छू रही हैं। डॉक्टर, इंजीनियर से साथ आईएएस बन रही हैं तो वहीं खेल एवं सिनेमा जगत में भी अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो रही हैं। बस्तर के गीदम की बेटी निहारिका तिवारी ने देश के लोकप्रिय रियलिटी शो रोडीज (Roadies) के टॉप 5 में अपना स्थान ग्रहण कर लिया है।

रियलटी शो के इस ऑडिशन में सात हजार लोग पहुंचे थे। पहला और दूसरा राउंड ग्रुप डिस्कशन का था जिसको क्लियर कर पर्सनल इंटरव्यू राउंड में 16 लोग पहुंचे थे। निहारिका ने अपनी काबलियत के दम पे अंतिम 5 में अपना स्थान बना लिया है।

निहारिका की प्रारंभिक शिक्षा दंतेवाड़ा के केंद्रीय विद्यालय से हुई। इसके बाद निहारिका ग्रेजुएशन के लिए भिलाई पहुंची। वहां बीबीए कर रही थीं। फिर इसे छोड़कर रायपुर के एमिटी यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई शुरू कर दी। निहारिका को वीडियो एडिटिंग का शौक है। मुंबई में बालाजी टेलीफिल्मस के लिए निहारिका ने कुछ वक्त तक काम भी किया है।

रोडीज (Roadies) बनना निहारिका का बचपन का सपना था। उनके इस संघर्ष में सबसे अधिक साथ उनकी मां ने दिया। हर कदम पर बेटी को हौसला दिया। जिसकी वजह से निहारिका आज यहां तक पहुंची हैं।