Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

जम्मू कश्मीर: घाटी में जारी है नेताओं का कत्लेआम, आतंकियों ने 3 बीजेपी नेताओं की हत्या कर मचाया हड़कंप

Terrorists

जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के बाद से ही स्थानीय बीजेपी नेताओं की शामत शुरू हो गई है। घाटी में मौजूद आतंकवादी (Terrorists) लगातार नेताओं की निर्मम हत्या कर डर और अराजकता की स्थिति पैदा करना चाहते हैं। दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम में बीजेपी युवा मोर्चा के महासचिव नेता फिदा हुसैन समेत 3 लोगों की आतंकवादियों (Terrorists) ने गोली मारकर हत्या कर दी। उनके साथ बीजेपी कार्यकर्ता उमर रमजान हाजम और उमर राशिद बेग की भी हत्या कर दी गई। एक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी और दो लोगों की मौत अस्पताल ले जाते वक्त हुई। प्रधानमंत्री ने इस आतंकी हमले की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने अपने ट्वीट में उन्‍होंने लिखा है – ‘मैं 3 युवा बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्‍या की निंदा करता हूं। वे जम्‍मू-कश्‍मीर में उत्‍कृष्‍ट कार्य करने वाले उज्ज्वल युवा थे। दुख के इस समय में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। उनकी आत्मा को शांति मिले।’

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। लेकिन इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) नाम के संगठन ने ली है। ये लश्कर-ए-तैयबा का सहयोगी संगठन बताया जाता है। बांदीपोरा में भाजपा नेता वसीम बारी की हत्या में भी इसी संगठन का नाम सामने आया था। इस घटना के बाद प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने इसकी कड़ी निंदा की और बीजेपी नेताओं की हत्या पर गहरा शोक जताया। 

घात लगाकर बैठे आतंकवादियों (Terrorists) ने फिदा हुसैन की गाड़ी पर की फायरिंग

बीजेपी नेता फिदा हुसैन काजीगुंड के रहने वाले हैं। हुसैन पर ये हमला तब किया गया, जब वह कार्यकर्ताओं के साथ घर की ओर जा रहे थे। आतंकवादी (Terrorists) एक गाड़ी पर आए और फिदा की कार पर फायरिंग शुरू कर दी। आतंकियों जब लगा कि उनकी गोलियों से फिदा घायल हो चुके हैं तब वो वहां से फरार हो गये। इस घटना के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके में सर्च अभियान शुरू कर दिया है।

पार्टी दफ्तर सील होने पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती, ‘चीन के नाम से थरथराते हैं और कश्मीरियों को दबाते हैं बीजेपी वाले’

गौरतलब है कि चार महीने पहले ही बांदीपोरा में बीजेपी नेता वसीम बारी की हत्या कर दी गई थी। इस हमले में उनके पिता और भाई की भी मौत हो गई थी। वसीम बांदीपोरा जिले के बीजेपी अध्यक्ष भी रह चुके थे। वसीम बारी पर उस समय हमला किया गया था, जब वे अपनी दुकान पर पिता और भाई के साथ थे। इसी दौरान आतंकवादियों (Terrorists) ने उन पर फायरिंग कर दी।