पार्टी दफ्तर सील होने पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती, ‘चीन के नाम से थरथराते हैं और कश्मीरियों को दबाते हैं बीजेपी वाले’

पीडीपी चीफ (Mehbooba Mufti) ने आरोप लगाया, ‘ये लोग (बीजेपी) जम्मू-कश्मीर के संसाधन लूट कर ले जाना चाहते हैं। बीजेपी ने गरीब को दो वक्त की रोटी नहीं दी, वो जम्मू-कश्मीर में जमीन क्या खरीदेगा?

Mehbooba Mufti

Mehbooba Mufti

जम्मू-कश्मीर में जमीन की खरीद-फरोख्त को लेकर बनाए गए नए नियमों से संबंधित नोटिफिकेशन पर सियासी उबाल जारी है। सरकार के इन नियमों के खिलाफ पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने अपना विरोध प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में शामिल होने जा रहीं राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी मुखिया महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) को कई कार्यकर्ताओं समेत हिरासत में ले लिया गया। इससे महबूबा मुफ्ती भड़क गईं और केंद्र सरकार के खिलाफ अपना गुस्सा निकाला।

Bihar: मूर्ति विसर्जन की घटना को लेकर मुंगेर में फिर उपद्रव, हटाए गए डीएम और एसपी

पीडीपी ने गुरुवार को प्रदर्शन का ऐलान किया था। पार्टी के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में श्रीनगर स्थित पार्टी के मुख्यालय के सामने पहुंचे। यहां से एक रैली निकालने की तैयारी थी। इसी दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारी कार्यकताओं को हिरासत में ले लिया। महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने ट्वीट किया, ‘श्रीनगर में पीडीपी का दफ्तर जम्मू कश्मीर प्रशासन ने सील कर दिया है। कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि कार्यकर्ता शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे। आपकी नजर में क्या यही ‘सामान्य’ हालात हैं जो आप पूरी दुनिया को दिखा रहे हैं?

पीडीपी चीफ (Mehbooba Mufti) ने आरोप लगाया, ‘ये लोग (बीजेपी) जम्मू-कश्मीर के संसाधन लूट कर ले जाना चाहते हैं। बीजेपी ने गरीब को दो वक्त की रोटी नहीं दी, वो जम्मू-कश्मीर में जमीन क्या खरीदेगा? दिल्ली से रोज एक फरमान जारी होता है, अगर आपके पास इतनी ताकत है तो चीन को निकालो जिसने लद्दाख की जमीन खाई है, चीन का नाम लेने से थरथराते हैं।

महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने कहा, जम्मू-कश्मीर की जमीन को लूटने का जो कानून बीजेपी ने पास किया है उसके खिलाफ पीडीपी के लोग प्रदर्शन करने जा रहे थे, उनको गिरफ्तार किया, रात को घर से उठाया गया। मैंने थाने में उनसे मिलने की कोशिश की तो मुझे रोक दिया गया, जम्मू-कश्मीर को एक जेल में तब्दील किया गया है।’

महबूबा (Mehbooba Mufti) ने एक वीडियो ट्वीट किया और लिखा, ‘जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पीडीपी के पारा वाहिद, खुर्शीद आलम, राउफ भट्ट, मोहसिन कय्यूम, ताहिर सईद, यासीन भट्ट और हामिद मोहसिन को गिरफ्तार किया है। ये लोग भूमि कानून का विरोध कर रहे थे, जो राज्य की जनता पर लाद दिया गया है। हमलोग एकजुट होकर अपनी आवाज उठाते रहेंगे और जनसांख्यिकी बदलने की केंद्र सरकार की कोशिश को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें