Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

खुलासा: पाकिस्तान और चीन मिलकर रच रहे साजिश, जम्मू-कश्मीर में भेज रहे आतंकी और हथियार

सांकेतिक तस्वीर।

जम्मू कश्मीर में आतंकियों के पास से जो हथियार बरामद होते हैं, उनमें से कई हथियार चीन (China) द्वारा निर्मित पाए गए। इसके अलावा ड्रोन के जरिए हथियार भेजने की साजिश भी चीन की ही है।

भारत और चीन (China) के बीच तनातनी जारी है। इस बीच एक बड़ा खुलासा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चीन, पाकिस्तान (Pakistan) के साथ मिलकर आतंकियों को हथियार भेज रहा है और ISI पर आतंकी भेजने का दबाव बना रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय सेना और एजेंसियां इतनी सतर्क हैं कि आतंकी अपनी नापाक साजिशों में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। लेकिन चीन (China) और पाकिस्तान मिलकर खिचड़ी पका रहे हैं।

गौरतलब है कि आतंकियों के पास हथियारों की कमी है। लेकिन अब चीन, पाकिस्तान के साथ मिलकर आतंकियों को हथियार भेज रहा है।

ये भी पढ़ें- Coronavirus Update: देश में 69 लाख से ज्यादा हुए कोरोना संक्रमण के मामले, 24 घंटे में 70,496 नए केस

जम्मू कश्मीर में आतंकियों के पास से जो हथियार बरामद होते हैं, उनमें से कई हथियार चीन द्वारा निर्मित पाए गए। इसके अलावा ड्रोन के जरिए हथियार भेजने की साजिश भी चीन की ही है। मिली जानकारी के मुताबिक चीन ने ड्रोन तकनीक पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI को साझा की, इसके बाद ही ISI ने ड्रोन के जरिए जम्मू कश्मीर में आतंकियों के पास हथियार भेजे।

बीते काफी समय से जम्मू कश्मीर में आतंकियों से जो हथियार बरामद हो रहे हैं, वह मेड इन चाइना हैं। सूत्रों के मुताबिक, चीन ने सर्दी से पहले आईएसआई पर बड़े स्तर पर आतंकियों और हथियारों को कश्मीर भेजने का दबाव बनाया है।

ये भी देखें-