Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

जम्मू कश्मीर: NIA ने 4 नार्को आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, ड्रग्स बेचकर जुटा रहे थे आतंकी संगठनों के लिए फंड

जम्मू कश्मीर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने नारको-टेरर मामले में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए 4 ड्रग तस्करों (Drug Smugglers) को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी के अनुसार, गिरफ्तार किए गए इन चारों आरोपियों पर पाकिस्तान से हेरोइन की तस्करी कर उसे जम्मू-कश्मीर सहित देश के अन्य हिस्सों में सप्लाई करने का आरोप है। इन आरोपियों में बांदीपोरा का शोपाट अहमद पर्रे, अनंतनाग का रहने वाला अमीन अल्ली शामिल, शोपियां का मुदासिर अहमद डारम और गांदरबल का रहने वाला अल्ताफ अहमद है।

तालिबानियों के हाथों में अफगानिस्तान की सत्ता सौंपना चाहता है पाकिस्तान, जानें वजह

एनआईए अधिकारी ने बताया कि घाटी में एक्टिव एक ड्रग सिंडिकेट चलाने वाले गिरोह से 21 किलो हेरोइन और 1,35,89,850 करोड़ रुपये कैश बरामद की गई थी। इसी सिलसिले में इन चारों तस्करों (Drug Smugglers) की गिरफ्तारी संभव हो सकी है। पिछले साल 11 जून, 2020 को कुपवाड़ा के हंदवाड़ा पुलिस स्टेशन में ये मामला दर्ज किया गया था। तभी कुपवाड़ा में वाहनों की चेकिंग के दौरान आरोपी अब्दुल मोमिन पीर की कार से 20 लाख रुपये कैश और दो किलो हेरोइन बरामद की गई थी। एनआईए अधिकारी के मुताबिक, अब्दुल मोमिन पीर की गिरफ्तारी के बाद एनआईए (NIA) ने 23 जून, 2020 को मामला दर्ज कर 5 दिसंबर 2020 को एनआईए की विशेष कोर्ट में 6 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर किया था।

गौरतलब है कि अभी तक की छानबीन में ये बात सामने आई है कि इन चारों तस्करों (Drug Smugglers) का पाकिस्तान से कनेक्शन है। ये आरोपी सरहद पार से भारी मात्रा में हेरोइन की तस्करी करके भारत के कई शहरों में इसकी सप्लाई करते थे। साथ ही ये सोशल मीडिया के एन्क्रिप्टेड चैट प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हुए लश्कर-ए-तैयबा और हिज्बुल-मुजाहिदीन के संपर्क में थे। इन हेरोइन को बेचकर घाटी में सक्रिय आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए आतंकी फंड एकत्र किया जाता था।