Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Loksabha Election 2019: बस्तर में वोटिंग करा कर लौट रहे मतदान कर्मियों पर नक्सली हमला

सांकेतिक तस्वीर

बस्‍तर लोकसभा सीट पर 11 अप्रैल को पहले चरण के मतदान के दौरान नक्‍सलियों ने चुनावी प्रक्रिया में बाधा डालने की कोशिश की। नक्‍सलियों ने मतदान दल पर ओरछा हेलीपेड के पास फायरिंग की। मतदान दल के साथ चल रहे सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में एक नक्‍सली के मारे जाने की भी खबर है। इस दौरान एसटीएफ के कॉन्सटेबल हृदय राम साहू घायल हो गए। उन्‍हें ओरछा के अस्‍पताल में भेजा गया। जहां उनकी स्थिति खतरे से बाहर है। मतदान दल सुरक्षित ओरछा लौट आया है।

उल्लेखनीय है कि पहले चरण में 11 अप्रैल को झारखंड के बस्तर में चुनाव संपन्न हो गए। बस्तर संसदीय क्षेत्र में नारायणपुर, बीजापुर, दंतेवाड़ा और कोंटा में सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक मतदान हुआ। जानकारी के अनुसार, यह घटना शाम करीब सवा चार बजे की है। बस्तर संसदीय क्षेत्र में तीन बजे मतदान की समय सीमा समाप्त हो गई थी। घोर नक्स्ल प्रभावित ओरछा से मतदान दल वापस लौट रहा था। इसी दौरान हेलीपैड पर पोलिंग पार्टी पर नक्सलियों ने हमला कर दिया। अबूझमाड़ के ओरछा में नक्‍सलियों ने पोलिंग पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभालते हुए इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। जिसके बाद नक्‍सली भाग गए। पुलिस अधिकारियों ने इस घटना की पुष्टि की है।

घटना के बाद आसपास की सर्चिंग की गई तो सादे कपड़ों में एक शव मिला। शव के पास से देसी पिस्‍टल, एक चाकू और एक पिट्ठू बैग बरामद हुआ है। कहा जा रहा है कि जवाबी कार्रवाई में नक्सलियों के स्मॉल एक्शन टीम का एक सदस्य मारा गया है। पुलिस और मतदान दल के सभी लोग सुरक्षित हैं। गौरतलब है कि मतदान से ठीक 2 दिन पहले 9 अप्रैल को नक्सलियों ने बस्तर में एक बड़ा हमला किया था। जिसमें भाजपा के विधायक भीमा मंडावी की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें: मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने ध्वस्त किए नक्सली कैंप